अगर ये काम नहीं किया तो बंद हो जायेगा आपका जियो सिम, सारे रिचार्ज होंगे फेल


नई दिल्ली। करीब 6 महीने से Jio के अनलिमिटेड कॉल्स और डाटा का लाभ उठा रहे यूजर्स के लिए आज की खबर किसी शॉक से कम नहीं। खबर ये है कि आपका ये जियो सिम कार्ड कभी भी ब्लाक हो सकता है। रिचार्ज करने के बाद भी आप सिम को चालू नहीं रख सकते। इसके पीछे ट्राई के नियम हैं।

जियो सिम कार्ड के लिए E-KYC कराना जरुरी है वरना हो जायेगा ब्लॉक

टेलीकॉम रेगुलेशन के मुताबिक, कोई भी सिम लेने और चालू करने के लिए जब उसकी E-KYC होगी लेकिन जियो ने ऐसा नहीं किया। दरअसल फ्री के ऑफर में के चक्कर में काफी लोगों ने दूसरे के नाम और पत्ते पर सिम कार्ड मिले हैं जिसका E-KYC हुआ ही नहीं है।

वहीं कई ऐसे ग्राहक हैं जिनके पास जियो का पोस्टपेड सिम है जिससे वो अनलिमिटेड मजा ले रहें हैं। लेकिन बिल किसी और के पते पर भेजे जा रहें हैं। । ऐसा तो होता नहीं है कि मजे आप लें और बिल कोई और भरे।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जियो अपने ग्राहकों को मैसेज के जरिए E-KYC कराने के लिए सूचित कर रहा है। साथ ही यदि आपका वेरिफिकेशन नहीं हुआ है तो अपने जियो सिम से 1977 पर कॉल करके आप टेली वेरिफिकेशन करा सकते हैं। इसलिए आपको अपने सिम का वेरिफिकेशन कराना जरुरी है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना बस कस्टमर केयर और जियो स्टोर पर संपर्क करें।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

2 दो और 4 चार लाइन शायरी Do Or Chaar Line Touching Shayari

हीर-रांझा के प्यार की कहानी- Love story of heer ranjha part-2