Show Mobile Navigation
recentpost

मंगलवार, 7 मार्च 2017

चमत्कार! इस मंदिर में मूर्तियां भी करती है बातें, जानकर वैज्ञानिक हैं हैरान

admin - 10:52:00 pm


नई दिल्ली। ।
21वीं सदी में विज्ञान धर्म की जड़ें खोद रहा है। हर रोज नए तर्क नए तथ्य सामने आ रहे हैं, नई पहेलियां सुलझ रही हैं लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसा भी है जहां आकर विज्ञान पीछे हो जाता है और सिर्फ विश्वास डिगा रहता है। बिहार का राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर भी इसी में से है। हम आपको बता रहे हैं ऐसे मंदिर के बारे में जहां की मूर्तियां साक्षात इंसानों की तरह बातें करती हैं। ऐसा लगता है मानो मूर्तियां आपस में बातें करती हैं।
खबरों के अनुसार, इस मंदिर की सबसे अनोखी मान्यता यह है कि निस्तब्ध निशा में यहां स्थापित मूर्तियों से बोलने की आवाजें आती हैं। मध्य-रात्रि में जब लोग यहां से गुजरते हैं तो उन्हें आवाजें सुनाई पड़ती हैं। कुछ लोगों को यह पहले वहम लगता था लेकिन अब वैज्ञानिकों ने भी मान लिया है कि मंदिर परिसर में किसी के भी नहीं होने पर शब्द गूंजते रहते हैं। तंत्र साधना के लिए प्रसिद्ध बिहार के इकलौते राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर में साधकों की हर मनोकामना पूरी होती है।
वैज्ञानिकों के रिसर्च के अनुसार, यहां किसी के भी नहीं होने पर शब्दि तैरते रहते हैं। वैज्ञानिकों ने माना है कि मंदिर में कुछ ना कुछ तो अजीब घटित होता ही है। वैज्ञानिक भी इस बात को लेकर हैरान हैं। इस मंदिर की स्थापना लगभग 400 वर्ष पहले की गई थी। इस मंदिर में कलश स्थापना का विधान नहीं है। तंत्र साधना से ही यहा माता की प्राण प्रतिष्ठा की गई है। तांत्रिक कारणों से ही यहां कलश स्थापित नहीं होता है।
संदर्भ पढ़ें

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें