पीएम मोदी ने पूरा किया वादा, घर बैठे करें काम, सरकार देगी नौ हजार रुपए



हरियाणा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के बेरोजगारों को रोजगार दिलाने का वादा किया था। जिसके तहत पहले सरकार ने मुद्रा योजना को पेश किया। इस योजना का लाभ उठाते हुए लाखों बेरोजगारों ने अपना खुद का व्यापार शुरू किया। अब हरियाणा सरकार ने राज्य के पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं के लिए नई महत्वकांक्षी योजना शुरू करने का फैसला किया है। इस योजना के तहत घर बैठे 100 घंटे का काम करने के बदले युवाओं को 9000 रुपए का मानदेय दिया जाएगा।

मंगलवार को हरियाणा राज्य ने अपने स्थापना दिवस की गोल्डन जुबली मनाई, इसी मौके पर इस योजना के लिए पंजीकरण भी शुरू कर दिया गया है। राज्य सरकार का अनुमान है कि इससे हरियाणा के करीब 30 हजार युवाओं को लाभ होगा और इसमें करीब 324 करोड़ का वित्तीय खर्च आएगा। योजना के तहत सरकार युवाओं को रोजगार देगी, हालांकि इसमें प्राइवेट सेक्टर भी सम्मिलित हो सकता है।

योजना के तहत एक वेब पोर्टल भी तैयार किया गया है, जिसका नाम “सक्षम शिक्षित युवा-सम्मानित हुआ” है। दरअसल योजना के तहत पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं को घर बैठे रोजगार मिलेगा। इसके लिए उन्हें हर महीने 100 घंटे का काम करने के बदले 9000 रुपए दिए जाएंगे।

पीएम मोदीसरकारमुद्रा योजना

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget