केंद्र सरकार का ऐलान: अब 1 दिसंबर तक टोल टैक्स फ्री रहेगा


नई दिल्‍ली। नोटबंदी के बाद 500-1000 के पुराने नोटों को चलाने की मियाद गुरुवार को खत्म हो रही है। सरकार रिव्यू मीटिंग कर पुराने नोटों के इस्तेमाल को बढ़ाने पर विचार कर सकती है। गुरुवार रात 12 बजे तक सभी अस्पतालों, पेट्रोल पंपों, रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों पर 500 और 1000 के पुराने नोट लिए जाएंगे।

नोटबंदी के बाद अब 1 दिसंबर तक नेशनल हाइवे पर टोल फ्री

नोटंबदी के बाद लोगों की परेशानी देखते हुए सरकार ने आम लोगों और व्यापारियों को बड़ी राहत दी है। अब 1 दिसंबर तक देशभर में सभी टोल नाकों पर टैक्स नहीं वसूला जाएगा, यानी टोल नाकों पर 1 दिसंबर को वाहनों की आवाजाही बिल्कुल मुफ्त होगी। इससे पहले सरकार ने 24 नवंबर तक टोल टैक्स नहीं लगने का ऐलान किया था, जो मियाद गुरुवार रात को खत्म हो रही थी. लेकिन हालात को देखते हुए सरकार ने इसे फिर से बढ़ाने का ऐलान किया है।

ई-बैकिंग को बढ़ावा दे रही सरकार

वहीं बैंकों के साथ बैंक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सरकार ई-बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का डिजिटल मनी पर फोकस है और इसी पर सरकार काम कर रही है। जेटली की मानें तो नोटबंदी से डिजिलट वैलेट से लेन-देन बढ़ेगा, क्योंकि देश में करीब 80 करोड़ कार्ड फिलहाल इस्तेमाल में हैं।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

2 दो और 4 चार लाइन शायरी Do Or Chaar Line Touching Shayari

हीर-रांझा के प्यार की कहानी- Love story of heer ranjha part-2