Jio की तर्ज पर Nokia भी उतरेगी बाजार में, सस्ते दामों में स्मार्टफोन की सीरीज


एक वक्त था जब फोन की दुनिया में नोकिया का दबदबा हुआ करता था। एक सर्वे के मुताबिक साल 2002 से लेकर 2006 के बीच में भारत में हर पांचवे शख्स के पास नोकिया का फोन हुआ करता था। सैमसंग ने स्मार्टफोन के साथ इंट्री कर काफी हद तक नोकिया को पीछे ढकेला, और फिर कंपनियों के लॉन्च होने के सिलसिले के साथ नोकिया बाजार में पिछड़ता जा रहा है।

नोकिया ने अब आगे आने के लिए Jio की तर्ज पर बाजार पर छाने की तैयारी की है। जानकारी के मुताबिक नोकिया अपने स्मार्ट फोन की सीरीज, सस्ते दामों में बाजार में लॉन्च करने जा रही है। एक वेबसाइट के मुताबिक नोकिया अपनी नई सीरीज DC1 लान्च करने की तैयारी में है। फोन की कीमत फीचर के हिसाब से काफी कम बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि नोकिया Jio की तर्ज पर काम करेगी।

वेबसाइट के मुताबिक नोकिया के नए फोन में 5.5 इंच एचडी डिस्प्ले, 1.4 जीगाहार्ट्ज स्पीड वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन ऑक्टोकोर प्रोसेसर इसके अलावा ग्राफिक्स के लिए खास 505 जीपीयू किट। जानकारी के मुताबिक इस फोन सीरीज के बेसिक मॉडल में 3 जीबी रैम और 16 जीबी का इंटरनल स्पेस दिया जा रहा है। इसके अलावा सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा है जिससे एचडी रिकॉर्डिंग की जा सकती है।

कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन जानकारों का कहना है कि नोकिया के इस सीरीज के फोन 10 हजार के आस-पास रहेंगे। कंपनी का फोकस बाजार पर पुराना दबदबा वापिस पाने का है। देखना दिलचस्प होगा कि नोकिया अपनी कोशिश में कितना कामयाब हो पाती है।

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget