Show Mobile Navigation
recentpost

रविवार, 16 अक्तूबर 2016

घर में प्रेम बढाने और क्लेश दूर करने के लिए करें ये उपाय

admin - 11:21:00 pm

घर में प्रेम बढाने और क्लेश दूर करने के लिए करें ये उपाय

प्रेम हर रिश्ते की जरूरत है। फेंगशुई के अगर कुछ खास तरीकों को अपनाया जाए तो न केवल हमारे रिश्तों में प्रगाढता आएगी बल्कि वे उर्जावान भी बने रहेंगे।

फेंगशुई के अनुसार यदि आप विवाहित हैं तो ध्यान रखिए, टी.वी या कंप्यूटर आपसी संवाद की प्रक्रिया में बाधक हो सकते हैं जो कि रिश्तों को संभालने के लिए बहुत जरुरी है। इसलिए बेहतर होगा यदि आप टी.वी कंप्यूटर आदि को अपने शयनकक्ष से बाहर रखें।

बैडरुम में किसी भी तरह का विभाजन चाहे वह छत को दो हिस्सों में दिखाती बीम हो या फिर आपके बिस्तर को दो हिस्सों में करते गद्दे।

फेंगशुई आपको डबल बेड पर भी सिंगल गद्दे के इस्तेमाल की सलाह देता है। बिस्तर के सामने टॉयलेट का दरवाजा न हो, यदि हो तो हमेशा बंद रखें।

शयनकक्ष में लगे दर्पण में भी आपका बिस्तर नजर नहीं आना चाहिए, फेंगशुई के अनुसार इससे संबंधों में तकरार होने की संभावना बनी रहती है।

अविवाहितों को सलाह दी जाती है, अपने घर की सजावट पर थोड़ा समय लगाए, इससे सकारात्मक उर्जा मिलेगी। इसके साथ ही सिंगल कुर्सी, पक्षी या जानवरों की मूर्तियां जो अकेलेपन को दर्शाती हों घर में न रखें। जोड़े वाले पक्षियों की तस्वीर या मूर्ति लगाएं।

घर के दक्षिण-पश्चिम हिस्से को फेंगशुई में प्यार के लिए बहुत ही उपयुक्त स्थान माना जाता है। इसलिए इस हिस्से को जितना हो सके सजा कर रखें।

दीवारों पर गुलाबी, हल्का नीला आदि रोमांटिक रंगों का इस्तेमाल करने से भी सकारात्मक उर्जा मिलती है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें