डोनाल्ड ट्रंप की बहू ने मंदिर में मनाई दिवाली

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप भारतीय अमेरिकी समुदाय तक पहुंचने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं. इसी कोशिश में उनकी बहू ने वर्जीनिया में एक हिंदू मंदिर में दिवाली मनाई. वर्जीनिया ऐसा अहम राज्य है जहां डेमोक्रेटिक एवं रिपब्लिकन उम्मीदवारों में से किसी को भी बड़ी संख्या में बहुमत मिलने की स्थिति नहीं दिख रही है.

ट्रंप के बेटे एरिक ट्रंप की पत्नी लारा ट्रंप ने कहा कि आठ नवंबर को होने वाले आम चुनावों में अगर उनके ससुर को अमेरिका का राष्ट्रपति चुना जाता है तो भारत और अमेरिका के संबंध एक नई ऊंचाई पर पहुंचेंगे. लारा ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के मन में भारत और इसके लोगों के प्रति बहुत प्यार एवं लगाव है.

भारतीय संस्कृति का सम्मान करते हुए उन्होंने वर्जीनिया के राजधानी मंदिर में प्रवेश से पहले बाहर अपने जूते उतारे. उन्होंने कहा, 'मुझे हिंदू संस्कृति वास्तव में पसंद है और मैं उसका सम्मान करती हूं.' मंदिर परिसर में ट्रंप के परिवार के सदस्यों का स्वागत करते हुए भारतीय अमेरिकी समुदाय के कार्यकर्ता राजेश गूटी ने कहा कि उनकी मौजूदगी से राज्य की फेयरफैक्स एवं लाउडन काउंटी में दिवाली जल्द आ गई है.

दिवाली मनाने के लिए लारा को हिंदू मंदिर में आमंत्रित करने में अहम भूमिका निभाने वाले गूटी ने कहा, 'इसने स्थानीय भारतीय-अमेरिकी समुदाय को बहुत ऊर्जावान कर दिया है. हम विभिन्न धर्मों के बीच के, विविधताओं के समारोहों में शामिल होने में नई ऊर्जा के साथ भाग लेना और सहायता देना जारी रखेंगे.' शुरुआत में ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप को मंदिर आना था लेकिन ट्रंप की प्रचार मुहिम ने उन्हें चुनाव के तेजी से बदलते परिदृश्यों के मद्देनजर किसी अन्य स्थान पर जाने के लिए कहा.

इस मंदिर का उद्घाटन साल 2000 में किया गया था. यह लाउडन काउंटी का सबसे पुराना मंदिर है. लाउडन काउंटी में भारतीय अमेरिकी समुदाय ने पिछले एक दशक में सबसे तेजी से विकास किया है. यह पहली बार है जब राष्ट्रपति पद के दो शीर्ष उम्मीदवारों में से एक के परिवार का कोई सदस्य किसी हिंदू मंदिर में गया है.

दिवाली बहू मंदिर

स्राेत से पढ़ें

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget