Show Mobile Navigation
recentpost

शनिवार, 29 अक्तूबर 2016

अगर दिवाली के दिन दिखें इनमें से एक भी बात, तो इसी साल करोड़पति बन जाएंगे

admin - 8:37:00 am




कहा जाता है कि दीवाली की रात हर आदमी को कुछ ऐसे संकेत मिलते हैं जिससे पता चलता है कि उसके घर पर इस बार लक्ष्मीजी आएंगी या नहीं। आप भी इन संकेतों के आधार पर आसानी से जान सकते हैं कि इस बार आपके घर पर पैसा और सुख-समृद्धि बरसेगी या नहीं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में...

अगर दिवाली पर पड़े हुए या लटके हुए पैसे मिलें 
अगर दिवाली को आपको कहीं पर पड़े हुए पैसे मिल जाएं तो समझ लीजिए कि लक्ष्मीजी ने अपने खजाने आपके लिए खोल दिए हैं। जल्दी ही समस्त समस्याओं से मुक्त होकर आपके घर लक्ष्मी बरसने वाली है।

दिवारों पर दिखें छिपकली 
यूं तो अक्सर घरों में छिपकली दिख जाती है लेकिन दीवाली की रात छिपकली का दिखना बड़ा ही दुर्लभ होता है। इस रात अगर आपको छिपकली दिख जाए तो यह बड़ा ही अच्छा शगुन होता है। यह लक्ष्मी की कृपा का सूचक माना गया है।

प्रायः बिल्लियां घरों में घुसकर दूध पी जाती हैं जिस पर आप नाराज होकर उसे कोसने लगते हैं। लेकिन बिल्ली अगर दीवाली की रात को आपके घर में आ जाएं या दूध पी जाएं तो समझना चाहिए कि आपके घर में लक्ष्मीजी ने अपने चरण रख दिए हैं। यदि बिल्ली दिवाली की रात घर की छत पर बिल्ली आकर मल त्याग करे तो इसे स्थाई लक्ष्मी की प्राप्ति का संकेत मानना चाहिए।

उल्लू का दिखना-

उल्लू को लक्ष्मीजी का वाहन माना गया है। मान्यता भी है कि दिवाली की रात लक्ष्मी उल्लू पर बैठकर ही भ्रमण करती है। इसलिए अगर किसी को इस दिन उल्लू दिख जाए तो समझ लेना चाहिए कि उस पर लक्ष्मीजी की कृपा हो गई है और उसकी किस्मत खुलने वाली है।

छछूंदर का दिखना 
दीपावली की रात अगर छछुंदर घर में आ जाए तो इसे भी शुभ संकेत समझना चाहिए इससे साल भर धनागमन बना रहता है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें