1 Rupee का ये वाला सिक्का आपको एक रात में बना सकता है लखपति..


अगर आप भी अमीर बनना चाहते हैं तो इस खबर को ध्यान से पढ़िए। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन 1 रुपए का सिक्का आपको लखपति बना सकता है। जी हां आपने सही पढ़ा है, 1 रुपए का सिक्का अब आपको लखपति बना सकता है।

करना होगा ये काम

अगर आप भी लखपति बनना चाहते हैं तो आपको एक काम करना होगा। अगर आपके पास 1 रुपये का कोई ऐसा सिक्‍का जो विन्‍टेज है, तो वो आपको रातों-रात लखपति बना सकता है। ऐसे सिक्कों की कीमत 3 से 5 लाख रुपए तक होती है। हाल ही में आंध्र प्रदेश में एक व्‍यापारी ने ऐसे ही विटेंज सिक्कों को बेचकर लाखों रुपए कमाएं है। बी चंद्रशेखर नाम का कारोबारी विंटेज सिक्‍कों का स्‍टॉल लगाते हैं। बड़ी संख्‍या में लोग इनके स्‍टॉल पर भी पहुंचते हैं और इनसे सिक्‍कों की खरीदारी करते हैं। चंद्रशेखर एक-एक सिक्के को लाखों में बेचते हैं। 

सिक्कों की खासियत

लाखों में बिकने वाले ये सिक्के भी खास होते हैं। कोई सिक्का 1973 में मुंबई मिंट में ढाला गया होता है तो कोई 65 साल पुराना। ये विटेंज सिक्के एतिहासिक होते हैं। कई लोग ऐसे सिक्कों को कलेक्शन रखते हैं। वहीं 1985 के सिक्के, जिसपर तत्‍कालीन प्रधानमंत्री इंदिरागांधी की तस्‍वीर छपी थी, उसकी कीमत 50 हजार से 60 हजार रुपए होती है। वहीं 1903 में हैदराबाद मिंट की कीमत 2 लाख तक होती है। इन सिक्कों को आप ऑनलाइन वेबसाइट पर भी बेच सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget