अजब-गजब: यहां रिलायंस जिओ सिम लेने के लिए दे रहे खून



गाजियाबाद. दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में रिलायंस जियो का कितना क्रेज है इसका अंदाजा यहां लगे ब्‍लड डोनेट कैंप से आसानी से लगाया जा सकता है। दरअसल रोटरी क्‍लब की ओर से गाजियाबाद में लगाए गए कैंप में लोगों को ब्‍लड डोनेट करने के बदले में JIO सिम दिया जा रहा है। अनलिमिटेड 4G फ्री सिम होने की वजह से लोगों में जियो सिम लेने की होड़ लग गई है। यहां एक यूनिट खून दान करने पर जिओ सिम फ्री में दिया जा रहा है।

देखें वीडियो-

देशभर में इन दिनों रिलायंस के नए मोबाइल सिम नेटवर्क प्रोवाइडर JIO को लेकर घमासान की स्थिति है। व्हाट्स एप और फेसबुक पर JIO सिम की किल्लत की वजह से चुटकुले तक बनाये जा रहे हैं। बता दें कि ये फ्री सिम बाजार में आसानी से नहीं मिल पा रहा है इसके लिए लोगों को समय के साथ खासी रकम भी खर्च करनी पड़ रही है।

इस सिम के ग्राहक को 3 माह तक अनलिमिटेड 4G सुविधा मिलने के एेलान के बाद तो हर व्यक्ति जिओ लेना चाहता है, लेकिन सभी को यह नहीं मिल रहा है। इसी का फायदा उठाते हुए नवयुग मार्किट में रोटरी क्लब नाम की संस्था ने एक कैम्प लगाया है। इस ब्लड डोनेशन कैम्प में एक यूनिट खून देने वाले व्यक्ति को एक जिओ सिम एक्टिवेट करके मुफ्त में दिया जा रहा है। रोटरी क्लब की ओर से लगाए गए कैंप में लोगों का खासा क्रेज देखा जा रहा है।

साथ की साथ कर रहे हैं एक्‍टीवेट

कैंप के ऑर्गेनाइजर अजय गर्ग ने बताया कि यहां पर जिओ कम्पनी के कर्मचारी भी मौजूद हैं। वो खून देने वालों को हाथ के हाथ सिम एक्टिवेट करके दे रहे हैं। आधार कार्ड और फोटो लेकर आने वाले लोगों को ये 4G सिम दिया जा रहा है। कैंप में ब्‍लड डोनेट करने आए एक डोनेटर ने बताया कि एक पुण्य के काम के लिए वे ब्लड देने आये हैं, लेकिन इस बीच जिओ सिम मिलने पर अच्छा लग रहा है।

जरूरतमंद लोगों को मुफ्त मिलेगा ब्‍लड

कहा जा रहा है की जो ब्लड यहां एकत्रित किया जाएगा उसे सरकारी ब्लड बैंको में जमा कराया जाएगा। और इस तरह ये ब्‍लड जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में मुहैया हो सकेगा। वहीं ब्लड के बदले जिओ के इस अनोखे मामले ने कुछ सवाल तो खड़े किये ही हैं। हालांकि कम्पनी से जुड़े लोगों का कहना है की कोम्‍पलीमेंट्री सिम देने का कारण सिर्फ उनका प्रमोशन है।

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget