घर में लगाएं ये मूर्तियां, बरसेंगी खुशियां और धन



फेंगशुई के अनुसार घर में पॉजिटिव ची ऊर्जा की बढ़ौतरी के लिए कुछ जानवरों की मैटेलिक प्रतिमाएं घर में सजानी चाहिए जैसे फू-डॉग, ड्रैगन, गोल्डफिश, तीन पैरों वाला मेढक, चमगादड़, सारस, कछुआ हाथी आदि. इससे छप्पर फाड़ कर बरसती हैं खुशियां और धन. आईए जानें, उन्हें ड्रैगन को घर अथवा ऑफिस के अंदर सजाना चाहिए. फु-डॉग को दरवाजे पर बाहर की तरफ प्रहरी के रूप में लगाएं.

गोल्डफिश मछली को सुनहरी रंग वाली मछली के नाम से भी जाना जाता हैं. घर में इस मछली को रखने से सकारात्मक उर्जा प्रवेश करती है और इस मछली के साथ एक ब्लैक रंग की मछली जरुर रखनी चाहिए जो हमारे जीवन में आने वाली बाधाओं को दूर करने में मदद करती हैं.

ब्रॉन्ज के बने तीन पैरों वाले मेढक को मुख्यद्वार के पास रखें. आमदनी में बढ़ौतरी होगी. बेडरूम या किचन में न रखें. कार्यस्थल पर इसे अपनी डेस्क के बगल में रखने से धन के स्त्रोतों में वृद्धि होती है. फेंगशुई के विद्वान मानते हैं कि घर के बाहर चार जानवर काला कछुआ, लाल पक्षी, सफेद बाघ एवं हरा ड्रैगन अवश्य रखने चाहिए. यह घर की सुरक्षा करते हैं. इसके अतिरिक्त हाथी, कछुआ, चमगादड़, हाथी की पीठ पर कछुआ और सारस को रखने से स्वास्थ्य और लंबी उम्र की प्राप्ति होती है.

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget