कल सबके सामने आएगा मोदी सरकार का एक और कारनामा

 


नई दिल्‍ली। मोदी सरकार बुधवार को एक ऐसा मोबाइल एप लांच करने जा रही है‍ जिससे आपको ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्‍ट्रेशन सर्टिफिकेट रखने से आजादी मिल जाएगी। एम-परिवहन मोबाइल एप को सिर्फ अपने मोबाइल में डाउनलोड करना पड़ेगा।

एम-परिवहन मोबाइल एप से मिलेगी राहत

एम-परिवहन मोबाइल एप की मदद से आप आप सभी जरूरी कागजात की डिजिटल कॉपी अपने पास संभाल कर रख सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस के मांगने पर यही डिजिटल कॉपी मान्‍य मानी जाएगी। अधिकारियों के मुताबिक इसकी शुरुआत कम से कम दो राज्यों – तेलंगाना और दिल्ली में होगी।

बुधवार को लॉन्च होगी एम-परिवहन एप

परिवहन और आईटी मंत्रालय बुधवार को इस सिस्टम की शुरुआत करने जा रही है। NIC द्वारा तैयार किए गए एम-परिवहन एप में आप अपना Driving Licence, रजिस्‍ट्रेशन पेपर, व्हीकल इंश्योरेंस और पॉल्यूशन सर्टिफिकेट की स्‍कैन कॉपी अपने मोबाइल फोन में सुरक्षित रख सकते हैं। एनआईसी के मुताबिक यह एप इंटरफेस और फीसर्च के मामले में तेलंगाना सरकार द्वारा लॉन्च की गई आरटीए-एम वॉलेट से कहीं बेहतर होगी।

एम-परिवहन एप में मिलेंगी 20 से 30 सर्विस

एनआईसी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी के मुताबिक एम-परिवहन में परिवहन से जुड़ी सभी जानकारियां उपलब्‍ध होंगे। वहीं इसकी मदद से यूजर्स लाइसेंस रिन्युअल जैसी 20 से 30 अलग अलग सर्विस का भी फायदा उठा सकते हैं। अधिकारी के मुताबिक इस एप से जुड़ी सबसे बड़ी मुश्किल डेटा सिक्‍योरिटी की थी। लेकिन इस एप में सभी बातों का ख्याल रखा गया है।

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget