भारत ने लिया उरी हमले का बदला, सेना के स्पेशल कमांडो ने पाकिस्तान में घुसकर किया हमला।

भारत ने लिया उरी हमले का बदला, सेना के स्पेशल कमांडो ने पाकिस्तान में घुसकर किया हमला।

नई दिल्लीजम्मू-कश्मीर के उरी में सेना मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले के बाद भारक सरकार के कड़े रुख के बावजूद पाकिस्तानी सेना एलओसी पर लगातार नापाक हरकत कर रही है। जानकारी के अनुसार गुरुवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने एलओसी पर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा और मेंढर में फायरिंग की है।

इस घटना को लेकर सेना से DGMO लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने पीसी कर जानकारी देते हुए बताया कि इन दिनों पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की घटना काफी बढ़ गई है, पिछले कुछ दिनों में ही हमने 20 ऐसे कोशिशों को नाकाम किया है।

उन्होंने बताया कि आतंकियों ने पीओके और पाकिस्तान के कनेक्शन को कबूल किया है। उन्होंने बताया कि बुधवार रात भारत ने सर्जिकल स्ट्राईक किया। यह स्ट्राई सीमा पर आतंकियों के होने की खबर के बाद किया गया।

DGMO ने बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक में हमने दुश्मनों को भारी नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना किसी भी हमले का जवाब देने के लिए हमेशा तैयार है। उन्होंने कहा कि आतंकियों के पास से बरामद हथियार के पाकिस्तानी होने के हमारे पास कई सबूत है।

उन्होंने बताया कि हमने जिन पाकिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया है उसने इस बात को कबूल किया है कि उसकी ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई है। सेना ने पाकिस्तान से अपील किया कि वह अपने उस वादे पर कायम रहे जिसमे उसने कहा था कि पाकिस्तानी जमीन का इस्तामला भारत में आतंकवाद फैलाने के लिए नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी पाकिस्तानी अधिकारियों को दे दी है। उन्होंने कहा कि हमने फिलहाल अपना ऑपरेशन समाप्त कर दिया है, लेकिन यदी फिर से जरूरत पड़ी तो फिस से शुरू करेंगे।

सेना ने कहा कि इस सर्जिकल स्ट्राइक का एक ही मकसद था कि आतंकी हमरे देश के नागरिकों को कोई नुकसान न पहुंचा सके। यह स्ट्रइक पीओके के केल और भीमबल के इलाके मे हुई है।

खबरों के अनुसार भरतीय सेना के स्पेशल फोर्स ने बुधवार रात को LOC पार कर पाकिस्तान में घुस कर आतंकियों के ठिकानों को नेस्तनाबूत किया है। जानकारी के अनुसार जवानों ने पाकिस्तानी सेना के लॉन्चिंग पैड तक पहुंच कर आतंकियों को मार गिराया।

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget