अपने मोबाइल नंबर को बनाना है प्राइवेट? बिना नंबर दिखाये किसी को भी कॉल करे ऐसे।


27 Sep. 12:52

मूवीज आदि में तो आपने कई बार प्राइवेट नंबर कॉलिंग देखा ही होगा. जब आपका नंबर प्राइवेट होता है तो उसे कोई देख नहीं पाता है, यानी कि आपका नंबर बिलकुल सिक्योर है. ऐसे में आप किसी को भी कॉल करें तो आपका नंबर शेयर नहीं होगा, बल्कि हाईड ही रहेगा.

यदि आप भी अपना नंबर प्राइवेट करना चाहते हैं, या फिर आप अपना नंबर हाईड करना चाहते हैं और नहीं चाहते कि कोई और आपका नंबर देखे तो आप उसे प्राइवेट नंबर में बदल सकते हैं.

अपने फोन नंबर को प्राइवेट करने के लिए आपको फॉलो करने होंगे ये आसान और सिंपल सी ट्रिक.

अपने एंड्रायड फोन नंबर को प्राइवेट नंबर में बदलें

यदि आप किसी से अपना नंबर शेयर नहीं करना चाहते हैं, या फिर किसी दोस्त से मजाक करना या किसी को डराना चाहते हैं तो आप इस ट्रिक के जरिए आप अपने एंड्रायड नंबर को प्राइवेट में बदल सकते हैं.

एंड्रायड 4.0 और उससे पहले यूजर्स के लिए

फोन में सेटिंग्स एप में जाएं, कॉल में जाएं, इसके बाद एडिशनल सेटिंग्स में कॉलर आईडी और फिर हाईड नंबर के विकल्प पर क्लिक करें. अब यदि आप अपने किसी दोस्त को फोन करें तो उन्हें आपका नंबर नहीं पता चलेगा, बल्कि उन्हें आपकी कॉल 'प्राइवेट नंबर कॉलिंग' के नाम से आएगी.

एंड्रायड 4.1 और उसके बाद के यूजर्स

फोन एप ओपन करें, मेनू में जाएं, कॉल सेटिंग्स, कॉलर आईडी और हाईड नंबर के विकल्प पर क्लिक करें, ऐसा करने पर आपका नंबर प्राइवेट नंबर के रूप में दिखेगा.

आईफोन यूजर्स के लिए

आईफोन में अपनी सेटिंग्स एप में जाएं, फोन आइकॉन पर जाएं, शो माय कॉलर आईडी पर क्लिक करें और फिर स्लाइडर को ऑफ करें. अब आपका नंबर प्राइवेट नंबर हो गया है. विंडोज फोन यूजर्स फोन एप में जाएं, मोर विकल्प पर क्लिक करें, सेटिंग्स, शो माय कॉलर आईडी पर क्लिक करें, अब अपने अनुसार विकल्प चुनें, नो वन या फिर माय कॉन्टेक्ट्स.

अपना नंबर प्राइवेट करने के लिए आपको पहले अपने ऑपरेटर से संपर्क करना होगा. एयरटेल, वोडाफोन, बीएसएनएल में अन्य सेवाएं हैं जिनमें डायलपोर्ट, वीआईपी मोबाइल, वोडाफोन वीपीएन और वॉइस वीपीएन आदि हैं.

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget