Show Mobile Navigation

लेबल

गजब की लड़की! उम्र सिर्फ 18 महीने और कारनामा ऐसा की दंग रह जाये... जानिये

admin - 1:27:00 pm

नागपुर। उम्र सिर्फ 1.5 साल और कारनामा ऐसा की आप हैरत में पड़ जाये। लड़की नागपुर कि है जहां 18 महीने के बच्चे ठीक से बोलना भी नहीं सीख पाते वहीं इस बच्ची ने ऐसा कर दिखाया है जिसने सबको हैरत में डाल दिया है। नागपुर की अद्विका बेल को 26 देशों की मुद्राएं याद हैं इतना ही नहीं वह दुनियां के सात अजूबों को बिना रूके आपको बता देगी।

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166

अनुवाद अंग्रेजी से मराठी में भी

बच्ची की उम्र 18 महीने है, लेकिन उसके कारनामे बड़े बड़ों को हैरान कर दे रही है। यही नहीं, अद्विका सात अजूबें कहां स्थित हैं यह भी बता सकती है। कई जानवरों के नाम को अनुवाद अंग्रेजी से मराठी में भी अद्विका कर देती है। 18 महीने की बच्ची के लिए ऐसा करना बहुत बड़ी बात है। अद्विका अपने परिवार और आस-पडोस के लिए एक अजूबा है।

शरीर के सभी अंग पहचानने लगी

अद्विका की मां इस संबंध में बताती हैं कि आठ महीने से ही हम अद्विका को देश और मुद्राओं के नाम सीखाते थे। जब अद्विका छह महीने की थी तबसे ही वो बोलने का प्रयास करती थी। जब वो क्रॉल करती थी तब उसकी मां उसे फल, जानवरों के नाम उनकी तस्वीर दिखाकर पढ़ाती थीं। अद्विका की मां को आज भी यकीन नहीं होता है जब वे अपनी छोटी सी बेटी को ये सब कहते और बोलते देखती हैं। अद्विका की मां बताती है कि जब वो 10 महीने की थी तब से वो शरीर के सभी अंग पहचानने लगी थी।