फिर पड़ी महंगाई की मार, डीजल 1.26 रुपए तो पेट्रोल 5 पैसे हुआ महंगा

 

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की में बढ़ोतरी की गई है। बीती रात 12 बजे से पेट्रोल के दाम 5 पैसे और डीजल के दाम एक रुपये 26 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं। पिछले छह हफ़्तों में ये चौथी बार डीजल-पेट्रोल के दामों में इजाफा किया गया है।

पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी, मेट्रो शहर में पेट्रोल के दाम

इसी के साथ पेट्रोल की नई कीमतों के बाद दिल्ली में पेट्रोल 65.60 रुपये प्रति लीटर से 65.65 रुपये प्रति लीटर हो गया है। मुंबई में पेट्रोल 70.23 रुपये का हो गया है। देश के अन्य शहरों की बात करें तो नॉन ब्रांडेड पेट्रोल कोलकाता में 68.50 रुपये प्रति लीटर, मुंबई में 70.23 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 65.15 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

चार बार से बढ़ रहे हैं दाम

इससे पहले तेल मार्केटिंग कंपनियों ने 1 जून को पेट्रोल-डीजल के दामों को बढ़ाया था। 1 जून को पेट्रोल के दाम जहां 2.58 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए थे वहीं डीजल की कीमतों में 2.26 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया था। चार बार कीमत बढ़ाने के बाद पेट्रोल के दाम 4.52 रपये लीटर तथा डीजल के 7.72 रपये लीटर बढ़े हैं।

आम आदमी को महंगाई के झटके लगातार लग रहे हैं क्योंकि पिछले दिनों थोक महंगाई और रिटेल महंगाई दोनों में अच्छी खासी बढ़ोतरी देखी गई है। अब पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से जेब पर एक और बोझ बढ़ गया है।

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget