शिवपुरी 10 रुपये के सिक्के को बंद और नकली आने की सिर्फ अफवाह, बैंक ने किया खंडन

शिवपुरी में 10 रुपय के सिक्के को लेकर असमंजस की स्थिती बनी हुई है। शहर में लोग 10 रुपय का सिक्का लेने से कतरा रहे हैं।

पिछले दो दिन से शहर में हर कोई 10 रुपय के सरकारी सिक्के को लेने से डर रहा है। न तो लोग सिक्का ले रहे हैं और न ही दुकानदार व रिक्शा चालक सिक्का लेने को तैयार है। वजह पूछने पर सभी यही जवाब दे रहे हैं कि आरबीआई 10 रुपय का सिक्का बंद करने जा रही है। लेकिन कब करेगी, क्यो करेगी या कर दिया है इसकी जानकारी किसी को भी नहीं है। 

माधवचौक के दुकानदार तोता यादव ने बताया कि सुबह से कई लोग 10 रुपय का सिक्का लेने से इंकार कर चुके हैं। किसी के पास इसकी वजह भी नहीं है लेकिन अफवाह के चलते कोई भी दस के सिक्के नहीं ले रहा है। आज दुकान से करीबन 150 लोगों ने पैसे वापस करे हैं। इससे बाजार व दुकानदारी पर भी खासा असर पड़ रहा है।
ठंडी सड़क के अंकित जैन ने बताया कि बैंक में तो सिक्के लिए जा रहे हैं लेकिन दुकानों व ठेलों पर इन्हे लेने से साफ इंकार कर रहे हैं। हकीकत में सिक्का बंद हुआ है या नहीं हमे भी नहीं पता। 

बैंक का कहना नहीं बंद हुए सिक्के 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मुख्य प्रबंधक ने बताया कि 10 रुपय का सिक्का बंद नहीं हुआ है। यह केवल अफवाह है बैंक में सभी सिक्के स्वीकार किया जा रहे हैं। आरबीआई की तरफ से 10 के सिक्के बंद होने को लेकर कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है। 

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

2 दो और 4 चार लाइन शायरी Do Or Chaar Line Touching Shayari

हीर-रांझा के प्यार की कहानी- Love story of heer ranjha part-2