Show Mobile Navigation
recentpost

बुधवार, 31 अगस्त 2016

बिना इंटरनेट के ऐसे इस्तेमाल करें WhatsApp

admin - 10:28:00 pm


वॉट्सऐप या किसी भी मैसेजिंग ऐप को इस्तेमाल करने का सबसे बड़ा नुकसान यही होता है कि जैसे ही आप इंटरनेट से दूर हुए आपकी दुनिया से कनेक्टिविटी भी ख़त्म हो जाती है. लेकिन अब आपको ज्यादा चिंता करने की ज़रुरत नहीं है क्योंकि एक ऐसा तरीका भी मौजूद है जिससे आप वॉट्सऐप या किसी भी मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल बिना इंटरनेट के भी कर सकते हैं.

बिना इंटरनेट के भी चलेगा वॉट्सऐप- बाज़ार में एक ऐसा सिम कार्ड मौजूद है जिसकी मदद से आप बिना इंटरनेट के भी वॉट्सऐप या दुसरे मैसेजिंग एप इस्तेमाल कर सकते हैं. इस सिम का नाम है चैट सिम. इसे फोन में लगाने से आप वॉट्सऐप और अन्य मैसेजिंग ऐप्स को बिना इंटरनेट कनेक्शन के इस्तेमाल कर पाएंगे.

कैसे खरीदें- चैटसिम खरीदने के लिए सबसे पहले कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट www.chatsim.com पर विजिट करें. इसके बाद Buy Sim पर क्लिक करें. स्टेप्स फॉलो करें और ऑर्डर प्लेस करें. ये सिम ई-कॉमर्स वेबसाइट amazon.com पर भी अवेलेबल है. चैटसिम सभी स्मार्टफोन पर काम करता है. इसे माइक्रो और नैनो कार्ड स्लॉट में इस्तेमाल किया जा सकता है. इस कार्ड की मदद से आप बिना इंटरनेट के दुनिया में कहीं भी अपने दोस्तों को मैसेज भेज सकते हैं. डाटा रोमिंग की चिंता करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.

कीमत- भारतीयों के लिए इस सिम की कीमत 950 रुपए सालाना है. इसके अलावा फ्री में मैसेज और इमोजीस यूज करने के लिए 950 रुपए चुकाने होंगे. मल्टीमीडिया रिचार्ज के लिए 950 रुपए और 557 रुपए शिपिंग चार्ज के देने होंगे. कुल मिलाकर आपको लगभग 3407 रुपए खर्च करने पड़ेंगे. चैटसिम से आप वॉट्सऐप, मैसेंजर, वीचैट, हाइक आदि बिना इंटरनेट कनेक्शन के इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आप अपना ज्यादा समय ट्रैवलिंग में बिताते हैं और वॉट्सऐप जैसे मैसेंजर ऐप्स का इस्तेमाल अक्सर करते हैं तो चैटसिम आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है.

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें