अब ओबामा को भेज सकेंगे फेसबुक पर संदेश Chat with Obama on Facebook

 

अब ओबामा को भेज सकेंगे फेसबुक पर संदेश

12 Aug. 01:31

वाशिंगटन। अगर आप अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को ऑनलाइन संदेश देना चाहते हैं, तो यह मौका अब आपके पास आने वाला है। व्हाइट हाउस ने कहा है कि लोग अपने दोस्तों की तरह अमरीकी राष्ट्रपति को भी फेसबुक मैसेंजर के जरिए संदेश भेज सकेंगे। फेसबुक डॉट कॉम स्लैश व्हाइट हाउस पर जाकर आप अपने संदेश या मैसेंजर एप पर भेजकर राष्ट्रपति के नए चैट बॉट से जुड़ सकेंगे। यहां आप अपना संदेश लिख और इसकी पुष्टि कर सकेंगे।

व्हाइट हाउस के मुख्य डिजिटल अधिकारी ने कहा, हमारा लक्ष्य है, जो लोग जहां हैं वे वहीं से जुड़ें। इसी वजह से राष्ट्रपति ने अपना खुद का ट्विटर खाता और प्रथम महिला ने स्नैपचैट की शुरुआत की। इससे लोगों को अपने रोजमर्रा के जीवन से जुड़ी तकनीक के सहारे सरकार के साथ और आसान तरीके से जुडऩे का मौका मिलेगा।

हर रात अमरीकी राष्ट्रपति ओबामा अपने नागरिकों की भेजी हुई दस चिठ्ठियां पढ़ते थे। साल 2009 से उनके कार्यभार संभालने के साथ यह उनकी दिनचर्या का हिस्सा रहा है। गोल्डमैन ने अपने बयान में शुक्रवार को कहा, ये दस पत्र एक दिन या दस लड़के, के रूप में कर्मचारी जाने जाते रहे हैं, जिससे राष्ट्रपति को देश में चल रही अन्य घटनाओं के अलावा दूसरी गतिविधियों का पता चलता है।

उन्होंने कहा, हमारे देश के बड़े भाग में राष्ट्रपति को संदेश भेजने के लिए मेल के जरिए व्हाइट हाउस संदेश भेजने का इतिहास रहा है। व्हाइट हाउस ने साल 1880 में ही फोन कॉल उठाने की शुरुआत की थी। साल 1994 में व्हाइटहाउस.जीओवी ने एक तरीके से जनता को ऑनलाइन संदेश भेजने का अवसर दिया था।

ओबामा के अनुसार, सिर्फ यह दिलचस्प नहीं है कि इन पत्रों के जरिए मैं लोगों से जुड़ा रहता हूं, बल्कि जिन्होंने मेरे खिलाफ मतदान किया, उनके भी विचार जान पाता हूं। कई बार उन समस्याओं से रूबरू हो पाता हूं जो कई एजेंसियों और नौकरशाही के जरिए नहीं हो पाता है।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

2 दो और 4 चार लाइन शायरी Do Or Chaar Line Touching Shayari

हीर-रांझा के प्यार की कहानी- Love story of heer ranjha part-2