Show Mobile Navigation

लेबल

राशि के अनुसार जानिए क्या है आपकी शादी का सही समय

admin - 11:21:00 pm



04 Aug. 00:21

मेष राशि के लोग काफी साहसिक होते हैं और उन्हें एडवेंचर करना पसंद होता है। ये लोग शादी के लिए प्लान नहीं करते। ये लोग तुरंत फैसला लेते हैं और उसे पूरा करने में जुट जाते हैं। इस राशि के लोग अपने साथी के साथ भागकर नई दुनिया बसाने की ख्वाहिश रखते हैं।

वृष राशि की महिलाएं कामुक होती हैं। सर्दी की जब शुरुआत होती है इन्हें वो समय बहुत पसंद होता है यानि सितंबर से अक्टूबर का समय। इसी समय में वे अपने साथी के साथ शादी के बंधन में बंधना भी चाहती हैं।

मिथुन राशि की महिलाओं को सरप्राइज बहुत होता है। यही सरप्राइज एलीमेंट अगर उनकी वेडिंग डेट में भी आ जाए तो बस उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता। ऐसे लोग अपनी शादी को यादगार बनाने की कोशिश करते हैं इसलिए इस राशि की महिलाएं शादी के लिए ऐसा समय ढूंढ़ती हैं जब कोई शादी न कर रहा हो। ताकि उनके क्रिएटिव दिमाग की तारीफ हर कोई कर सके।

इस राशि की महिलाएं अपने परिवार से काफी जुड़ी हुई होती हैं। इसलिए अपने इस स्पेशल डे में भी वो अपने दोस्तों और परिवार के साथ ही रहना पसंद करती हैं। इन्हें गर्मी में शादी करना पसंद होता है।

सिंह राशि की महिलाएं काफी ड्रमैटिक होती हैं। उन्हें एक्साइटमेंट पसंद होता है, सेलीब्रेशन पसंद होता है। इस राशि की महिलाओं को न्यू ईयर की शाम में शादी के बंधन में बंधना पसंद होता है।

कन्या राशि की महिलाओं को सबकुछ पहले से ही प्लान्ड करना अच्छा लगता है। इस राशि की महिलाओं को अगर परफेक्शनिश्ट कहा जाए तो गलत नहीं होगा। ऑफ सीजन वेडिंग इनकी पसंद होती है लिहाजा जनवरी या मार्च के महीने को ये अपनी शादी के लिए चुनती हैं।

तुला राशि की महिलाएं फैशनेबल और एलीगेंट होती हैं। इन्हें लेटेस्ट वेडिंग स्टाइल के साथ शादी करना पसंद होता है। इन्हें जून या जुलाई में शादी करना पसंद होता है।

कर्क राशि की महिलाओं को शादी पर ज्यादा पैसा खर्च करना पसंद नहीं होता। इसलिए यह ऐसा समय या महीना ढूंढ़ती हैं जिस समय शादी का सीजन खुब जोरों पर हो। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि शादी के इस पीक सीजन में कई चीजें कॉम्पटीशन की वजह से सस्ती भी मिल जाती हैं।

धनु राशि की महिलाओं को साफ-साफ बात करना पसंद होता है। इनका जब मन करता है तभी डेट को फाइनलाइज कर लेती हैं। इस राशि के महिलाएं भाग्य पर ज्यादा विश्वास नहीं रखती।

इस राशि की महिलाओं को अगर अचानक से कोई डेट पूछी जाए शादी के लिए तो ये काफी इनसिक्योर हो जाती हैं। इस राशि की महिलाओं को कन्या राशि की ही तरह पहले से ही प्लान्ड चीजें अच्छी लगती हैं।

इस राशि की महिलाओं को बसंत का मौसम अच्छा लगता है। कुंभ राशि की महिलाओं को फूल बहुत पसंद होते हैं इसलिए बसंत का मौसम इनका फेवरेट होता है और इसी मौसम में ये शादी भी करना पसंद करती हैं।

मीन राशि की महिलाओं काफी रोमांटिक होती हैं। इनकी शादी में इनका रोमांटिक नेचर भी झलकता है। इन्हें फुल मून के दिन शादी करना पसंदो होता है।