बड़ी खुशखबरी: मोदी ने देश को दिया एक और बड़ा तौहफा

 



भारत में बुलेट ट्रेन के चलाने के प्रस्ताव को लाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य धीरे-धीरे पूरा होता नजर आ रहा है क्योंकि देश के कर्तव्यनिष्ठ रेल मंत्री सुरेश प्रभु उनके सपनों को साकार करने के लिए लगातार सकारात्मक प्रयास कर रहे हैं. प्रभु के इसी पहल के का नतीजा है की अब देश में 4 नई कैटेगरी की ट्रेने चलने वाली है. इन ट्रेनों को लेकर रेलमंत्री एक बड़ी घोषणा की है.

बता दें कि इन ट्रेनों में एक अनारक्षित अनरिजर्वड कैटेगरी के यात्रियों के लिए और 3 रिजर्वड कैटेगरी के ट्रेने शामिल होंगी. हमारे लिय सबसे बड़ी खुशी की बात तो यह है कि ये ट्रेनें अगले कुछ महीने में संचालित हों जांएगी. इस मामले में रेलमंत्री ने कहा, “अनरिजर्वड कटेगरी के तहत नई ट्रेनें चलाने का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि ‘अंत्योदय कैटेगरी’ के लोग भी ट्रेन से सफर कर सकें.”

रेलवे अधिकारीयों के अनुसार ‘अंत्योदय एक्सप्रेस’ एक लम्बी दुरी की ट्रेन होगी. जोकि पूरी तरह अनरिजर्वड भी होगी लेकिन यह ट्रेन एक सुपर फास्ट ट्रेन होगी. जिसके माध्यम से कोई भी आम आदमी यात्रा कर सकेगा. ‘अंत्योदय एक्सप्रेस’ के बारे में भी कहा जा रहा है कि इस ट्रेन को सरकार भीड़भाड़ वाले मार्ग पर चलाएगी. इसके अलावा यह भी बताया जा रहा है कि रेलवे द्वारा लंबी दूरी की रेलगाड़ियों में दो से चार ‘दीन दयालु’ कोच भी भी जोड़ा जाएगा. जिसके जरिए अनरिजर्वड कटेगरी के ज्यादा यात्री सफर कर पाएंगे.

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget