Show Mobile Navigation

लेबल

यहां मौत के मातम पर स्ट्रिप डांसर लगाती हैं ठुमके…

admin - 1:25:00 am

 

यहां मौत के मातम पर स्ट्रिप डांसर लगाती हैं ठुमके…

07 Aug. 16:06

बीजिंग: आपने मौत पर लोगों को रोते बिलखते तो बहुत देखा होगा। मौत के बाद उसके घर में मातम छा जाता है। मरने वाले के सगे-संबंधी, आस पड़ोस में रहने वाली सभी अपना-अपना दुःख प्रकट करते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां मौत के मातम पर लोग स्ट्रिप डांसर का डांस देखते हैं।

स्ट्रिप डांसर के ठुमके देखकर मनाया जाता है शोक

जी हां, हम बात कर रहे पड़ोसी देश चीन की जहां मौत के मातम पर स्ट्रिप डांसर बुलाने की प्रथा है। एक न्यूज वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, यहां किसी की मौत के मातम पर स्ट्रिप डांसर बुलाई जाती हैं जो शोकसभा में बैठकर इन डांसरों के ठुमकों का मजा लेते हैं।

अब आप सोच रहे होंगे आखिर यह कैसे संभव है। क्या यहां मृतक के घर वालों को उसकी मौत का गम नहीं होता। या फिर यर गम को भुलाने के लिय डांस देखते हैं। ऐसा कुछ भी नहीं है, दरअसल, यहां सिर्फ भीड़ एकत्र करने के लिए डांस का आयोजन किया जाता है।

वेबसाइट के अनुसार, यहां के लोगों का मानना है कि आज के व्यस्त जीवन में लोगों के पास किसी के लिए समय नहीं है। इसलिए यहां स्ट्रिप डांसर बुलाकर शोकसभा का आयोजन किया जाता है। लोगों को जब इसका पता चलता है तो वे उनका डांस देखने के लिए पंहुच जाते हैं।