पान के पत्ते खाने से मिलते है ऐसे चमत्कारी लाभ जो आप ने कभी सोचे भी नहीं होंगे


12 Aug. 06:12

1. पान खाने से आपकी सेक्स क्षमता को बढ़ावा मिलता है. खाने के बाद रोज 1-2 पान के पत्तों को लौंग और इलाइची के साथ चबाने से सेक्स से जुड़ी सभी समस्याएं खत्म हो जाती हैं.

2. अगर आप अपने बढ़ते वजन से परेशान हैं तो आपको पान खाना शुरू कर देना चाहिए. पान खाने से आपके शरीर में मेटाबॉलिज्म की दर तेज हो जाती है जिससे आपका वजन तेजी से कम होता है और शरीर में अतिरिक्त चर्बी जमा नहीं हो पाती है. 

3. गले मे खराश या दर्द होने पर पान के पत्तों के 5 मिली लीटर रस को एक गिलास गर्म पानी में मिलाकर पीने से राहत मिलती है. गायक लोग अपने गले को अच्छा रखने के लिए इसे नियमित तौर पर इस्तेमाल करते हैं.

4. पान खाने से खाने को पचाने के लिए जरूरी पाचक रसों की मात्रा बढ़ जाती है जिससे पाचन तेजी से होता है और आपको पेट से जुड़ी बीमारियां नहीं होती हैं. अगर आपने भारी और गरिष्ठ भोजन भी किया है तो उसके बाद पान खा लेने से वो जल्दी पच जाता है.

5. पेट में दर्द या ऐंठन होने पर पान के पत्तों की चिकनी वाली सतह पर अरंडी या नारियल का तेल लगाएं और फिर से मोमबत्ती के ऊपर गर्म करें फिर इसे पेट पर रखकर सिंकाई करें. ऐसा करने से कुछ ही पलों में आपको पेट दर्द से मुक्ति मिल जाएगी.

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

2 दो और 4 चार लाइन शायरी Do Or Chaar Line Touching Shayari

हीर-रांझा के प्यार की कहानी- Love story of heer ranjha part-2