इस सप्ताह शुक्र कर रहा कन्या राशि में प्रवेश, इस राशि के जातकों कि लिए होगा अशुभ

धर्म डेस्क: इस सप्ताह शुक्र ग्रह अपनी राशि बदलकर कन्या राशि के पंचम भाव में प्रवेश कर रहा हैं। जिसके कारण कुछ राशि के जातकों के लिए शुभ तो कुछ राशि के जातकों के लिए अशुभ साबित होगा।

कुल मिलाकर कहा जाएं, तो अधिकतर राशि के लिे ये सप्ताह फलदायी साबित हो सकता हैं। इसके साथ ही लव लाइफ के लिए ये सप्ताह शुभ साबित हो सकता हैं। प्रेम संबंध में आगे बढ़ने के इच्छुक जातक प्रेम प्रस्ताव रखेंगे। आपके बीच मेल मिलाप और कम्युनिकेशन का दौर बढ़ेगा, ऐसी संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। जानिए इस सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसे रहेगा।


मेष राशि

इस सप्ताह शुक्र राशि बदलकर कन्या राशि में प्रवेश करेगा जो आपके लिए शत्रुओं की तरफ से चिंता और मुश्किल बढ़ने का संकेत दे रहा है। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह सप्ताह आपके लिए सामान्य फलदायी बनी रहेगा। शुरूआती समय के दौरान आवक की तुलना में खर्च की मात्रा अधिक रहेगी।

धार्मिक और जन सेवा के कार्यों पर भी खर्च होगा। नौकरी या कार्यक्षेत्र में आप प्रगति कर रहे हैं, ऐसा लगेगा परंतु वास्तव में आपकी पीठ पीछे कोई करीबी व्यक्ति अहित कर रहा होगा इसलिए सतर्क रहें। नौकरी या कार्यक्षेत्र में नर्इ विदेशी कंपनी से भी ऑफर मिल सकता है।

पूरे महीने के दौरान विदेश या दूर स्थित व्यवसाय और नौकरी में उत्तम अवसर मिल सकेंगे। सप्ताह का मध्य भाग आप आनंद से व्यतीत करेंगे और निर्धारित शिड्युल के अनुसार अपना काम कर सकेंगे।

सप्ताह का अंतिम भाग मानसिक दुविधा, चिंता, हताशा, निराशा या पारिवारिक क्लेश प्रदान करने वाला रहेगा। साथ ही यात्रा अथवा किसी लाभदायी काम के पूर्ण होने के संकेत भी दिखाई दे रहे हैं।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

वृषभ राशि

इस सप्ताह शुक्र राशि बदलकर कन्या राशि अर्थात् आपकी राशि से पंचम भाव में प्रवेश कर रहा है, जो आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा। प्रेम संबंध में आगे बढ़ने के इच्छुक जातक प्रेम प्रस्ताव रखेंगे। आपके बीच मेल मिलाप और कम्युनिकेशन का दौर बढ़ेगा, ऐसी संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

सप्ताह का शुरूआती समय हर प्रकार से उत्तम रहेगा। बिजनेस, शेयर मार्केट अथवा कमीशन, कम्युनिकेशन में अप्रत्याशित सफलता और लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय सर्वोत्तम फलदायी सिद्ध होगा। उच्च अभ्यास अथवा प्रतियोगी परीक्षाओं में आपकी मेहनत के प्रमाण में काफी अच्छा फल मिलेगा। लोगों, बड़ों और मित्रों से सहयोग और मार्गदर्शन मिलेगा।

सप्ताह का मध्य भाग खर्च, शारीरिक तकलीफ अथवा जीवन साथी के साथ व्यवहार में भी तनाव का संकेत दे रहा है। इस समय व्यर्थ का खर्च व भाग दौड़ अधिक रहेगी। सप्ताह के अंतिम चरण में आप शांति से स्वजनों के साथ उमंग से व्यतीत कर सकेंगे। आप रुके काम पूरे होने पर नया कार्य शुरू करेंगे अथवा उस दिशा में गंभीरता से विचार करेंगे।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

मिथुन राशि

इस सप्ताह शुक्र राशि बदलकर कन्या राशि में प्रवेश कर रहा है, जो आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा। आपकी राशि से चौथे भाव में बुध-शुक्र और गुरू की युति आपकी प्रोपर्टी या जमीन-वाहन के लिए किसी भी काम में खूब शुभ फल प्रदान करेगी। इसके बाद इस समय किसी डिग्री की पढ़ाई से संबंधित परीक्षा है तो उसमें भी सफलता प्राप्त होगी। इस सप्ताह का पूर्वार्ध आपके लिए विशेष शुभ फलदायी है।

नौकरी और व्यापार से संबंधित कार्य भी पूर्ण होंगे। फ्रेशर्स को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आमदनी के स्रोत बढ़ेंगे और उधारी संबंधी काम पूर्ण करने के लिए भी शुभ समय है। परिवार के साथ शांति से समय व्यतीय कर सकेंगे और किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। आपका अहित करने वाले लोग भी इस समय कुछ नहीं कर पाएंगे।

मौसेरे पक्ष से भी फायदा होगा। सप्ताह का उत्तरार्ध अपेक्षा से अधिक खर्च होगा, इसलिए हाथ पर नियंत्रण रखें। परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए अथवा मौज मस्ती पर खर्च होने की संभावना है। आपके महत्वपूर्ण कार्यों में देरी हो सकती है। क्रोध और जल्दबाजी करने से आपको हानि हो सकती है। सप्ताह का अंतिम दिन आप के लिए सुख शांति और प्रगतिमय बना रहेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

कर्क राशि

इस सप्ताह का शुरुआती एक दिन आपको वित्तीय खींचतान अथवा अप्रत्याशित और बजट से अधिक खर्च की तैयारी रखनी पड़ेगी। तारीख 29 और 30 पारिवारिक और प्रोफेशनल इस तरह दोनों रूप से शुभ फलदायी रहेगा और आप हर मोर्चे पर संतुलन बना सकेंगे।

आमदनी में वृद्धि करने का विचार बना रहे हैं तो उसके लिए भी आशाभरा समय है। हालांकि इसके बाद के समय में अपने गुस्से पर थोड़ा नियंत्रण रखना पड़ेगा क्योंकि परिवार में तकरार या मतभेद रहने की विशेष संभावना है। स्वास्थ्य की बात की जाए तो आपको आंखों की कोई तकलीफ हो सकती है।

खराब लोगों की संगति में आकर आप किसी व्यसन-लत में न पड़े इसका विशेष ध्यान रखें। परिवारजनों के साथ अभी किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा करना संभव हो वहाँ तक टालें। आप इस महीने के दौरान आदित्य हृदय स्तोत्र या सूर्यपूजा करेंगे तो हर तकलीफ में से खूब राहत पा सकेंगे।

सप्ताह का अंतिम दिन आपके लिए हर प्रकार से उत्साह, उमंग और प्रगति कारक रहेगा। इस समय में कमीशन के काम में आपको अप्रत्याशित लाभ मिलेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

सिंह राशि

इस सप्ताह शुक्र राशि बदलकर कन्या राशि में प्रवेश कर रहा है। इसलिए, आपकी राशि से दूसरे भाव में गुरू शुक्र और बुध का योग आपको पारिवारिक और वित्तीय तरीके से बहुत अच्छा फल प्रदान करेगा। आगामी थोड़े समय में आप किसी वस्तु की खरीदी, ज्वैलरी और सोना-चांदी अथवा नई चीज-वस्तु की खरीद हो सकती है।

अभी से लेकर वर्ष के अंत तक के समय में आप शेयर मार्केट में भी निवेश कर सकते हैं। लॉटरी-सट्टे आदि में अप्रत्याशित अचानक लाभ भी मिल सकेगा। नौकरी में प्रमोशन होगा। वर्ष के अंत तक किसी जगह आपके अधीन काम करने वाले लोगों की तरफ से सहयोग मिलेगा। नौकर चाकर का सुख अच्छी मात्रा में मिलता रहेगा।

वर्तमान समय में विशेषकर जो संगीत के क्षेत्र में हैं उनको जोरदार सफलता मिलने की संभावना है। आप सेमिनार अथवा सार्वजनिक कार्यक्रम में अपनी वाणी से लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। जल्दी ही मधुर वाणी के कारण लाभ होने की संभावना है। जो जातक मार्केटिंग में हैं, वे भी वर्तमान समय में अच्छा टारगेट पूरा कर सकते हैं।

सप्ताह के शुरूआती समय में आपको अप्रत्याशित लाभ होगा। सप्ताह का उत्तरार्ध भी शुभ और आर्थिक लाभ दिलाने वाला है।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

कन्या राशि

इस सप्ताह शुक्र राशि बदलकर कन्या अर्थात् अपनी आपकी राशि में प्रवेश कर रहा है। स्वगृही शुक्र, बुध और गुरू का भ्रमण आप को मानसिक रूप से शांति प्रदान करेगा। इस समय आप प्रफुल्लिता और रोमांच के साथ ज्ञान में वृद्धि, वैभवशाली जीवन और कला में रूचि तथा मौज-शौक पूरा करने के लिए योग्य माहौल की अपेक्षा कर सकते हैं।

सप्ताह के शुरूआती दो दिनों में आमदनी में वृद्धि होगी। लोन और उधारी तथा वित्तीय लेन-देन के काम पूरे होंगे और इस से लाभ भी होगा। जीवन साथी अथवा प्रिय व्यक्ति के साथ घूमने-फिरने का योग बनेगा और उनके साथ आप आधुनिक गैजेट्स द्वारा सतत् कम्युनिकेशन में रहकर परस्पर वैचारिक रूप से अधिक निकट आएंगे।

सप्ताह के उत्तरार्ध में आप कितने ही कार्य इच्छा के अनुसार पूरे न होने पर मन ही मन निराशा में डूब सकते हैं। गणेशजी कह रह हैं कि इस समय को परीक्षा का समय मानकर हिम्मत रखते हुए आगे बढ़ें। आप धार्मिक यात्रा का कार्यक्रम बना सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करने की संभावना भी रहेगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

तुला राशि

इस सप्ताह शुक्र राशि बदलकर बारहवें भाव अर्थात् कन्या राशि में प्रवेश कर रहा है। जिससे आपकी राशि से बारहवें भाव में शुक्र, बुध और गुरू की युति आपके खर्च की मात्रा बढ़ाएगी। विदेश से अथवा दूर की जगह से अवश्य फायदा मिलेगा। मौसा पक्ष से भी लाभ होगा तथा शुभ समाचार मिलेगा।

भाई बहनों के लिए खर्च होगा।धार्मिक यात्रा अथवा जन सेवा के कार्यों भी खर्च होने की संभावना बन रही है। सप्ताह का पूर्वार्ध आपके लिए शुभ रहेगा। किसी नर्इ अच्छी वस्तु, गैजेट्स, फर्नीचर आदि की खरीदी होगी। वर्तमान समय में आप कोई प्रोपर्टी खरीदने अथवा बेचने का भी विचार बना सकते हैं।

इस समय विशेषकर आपके स्वास्थ्य के लिए सावधानी रखना खूब जरूरी है। विशेषकर डायबिटीज से पीड़ित व्यक्ति खाने पीने में ध्यान रखें। लंबे समय से वसीयत-वारसी के रुके हुए कार्य आगे बढ़ेंगे। विशेषकर गूढ़विद्या में रुचि बढ़ेगी। जो लोग गूढ़विद्या में जुड़े हुए हैं, वे इस समय अच्छे से अच्छा ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह शुक्र भी राशि बदलकर कन्या राशि में प्रवेश कर रहा है। इसलिए आपके लाभ भाव में शुक्र-बुध और गुरु जैसे तीन शुभ ग्रह होने से वर्तमान समय में आप को आर्थिक लाभ होगा। विशेषकर जीवन साथी के कारण तथा ससुराल पक्ष से भी लाभ होने की अपेक्षा रख सकते हैं।

विद्यार्थियों को अध्ययन संबंधित समस्या समाधान तथा विदेश में अध्ययन के लिए प्रयास कर रहे जातकों की इस दिशा में गतिविधि तेज होगी। इस समय अध्ययन में आपकी रुचि बढ़ेगी। संतान के इच्छुक जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है।

गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य में उल्लेखनीय सुधार आएगा। विवाह के इच्छुक जातकों को भी योग्य जीवनसाथी मिलने की संभावना प्रबल है। जो लोग किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं, वे विवाह का निर्णय करेंगे और परिवार की मंजूरी मिलने की संभावना प्रबल रहेगी। सप्ताह का उत्तरार्ध आर्थिक रूप से शुभ रहेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

धनु राशि

इस सप्ताह शुक्र राशि बदलकर कन्या अर्थात् आपकी राशि से दसवें भाव में से गुजर रहा है। दसवें भाव में बुध, गुरू और शुक्र का योग आपको व्यापार में नए अवसर दिलाएगा। व्यापार में नवीन कार्यशैली अपनाकर आप आगे बढ़ेंगे। साथ ही, नौकरी में भी प्रमोशन का योग बनेगा।

सार्वजनिक जीवन और प्रोफेशनल जीवन में आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। आपको वर्तमान समय में तन-मन और धन से अपने कार्य के प्रति समर्पित बनेंगे। आपके परिवार में भी शांति और मेल-मिलाप का वातावरण बनेगा।

आपकी माता की तबीयत भी अच्छी होती जाएगी। माता के साथ कोई मतभेद होगा तो वह भी दूर होगा। जिन लोगों को हृदय संबंधी तकलीफ है। उनके स्वास्थ्य में उल्लेखनीय सुधार आएगा। हालांकि, सामने वाले पक्ष के प्रेम संबंध में क्लेश या मन का मेल दिखाई नहीं देगा। प्रिय व्यक्ति आप से दूर जाएगा अथवा उसकी प्रतीक्षा करनी पड़ेगी।

संतान के सुख के लिए शुभ समय है। परंतु, जो माता-पिता हैं, उन्हें किसी कारण से संतान से दूर रहना पड़ सकता है। हालांकि, इसके सकारात्मक कारण रहेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध का समय आमदनी की दृष्टि से अधिक अच्छा दिखाई दे रहा है। सप्ताह का अंतिम दिन जीवन साथी के साथ आपकी निकटता बढ़ेगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

मकर राशि

जिन जातकों को हृदय संबंधी रोग है उन्हें इस समय किसी प्रकार का जोखिम नहीं उठाना चाहिए। सप्ताह के मध्य में शुक्र कन्या राशि में प्रवेश करेगा। किसी बड़ी सट्टेबाजी में न पड़े अन्यथा हृदय को धक्का लगने की संभावना है। छोटे भाई-बहन की तरफ से भी शांति नहीं रहेगी। व्यवसायिक मोर्चे पर भी आपको विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। जैसे-जैसे समय आगे बढ़ता जाएगा वैसे-वैसे आपके काम प्रगति होती जाएगी। साथ ही मन को भी शांति मिलेगी। संतान को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी।

अभी तक का जो समय व्यतीत हुआ है उसकी तुलना में राहत मिलेगी। मकान संबंधी विवाद का भी निराकरण होता दिखाई देगा। अभी माता के नाम पर जो जायदाद हो उसमें कुछ भी छेड़छाड़ करने की कोशिस न करें, शांति बनाए रखें। आपकी संतान का पढ़ाई में कम मन लगेगा अन्य प्रवृत्तियों में अधिक रुचि रहेगी। इससे भी आपकी चिंता बढ़ सकती है।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

कुंभ राशि

इस सप्ताह में त्योहार आने से परिवार में धार्मिक माहौल बना रहेगा। यह परिवार के साथ आनंद मनाने का समय कहा जा सकता है कुल मिलाकर आपके आमदनी में वृद्धि होगी जिससे संभावित खर्च को पूरा करने में आपको टेंशन नहीं होगी। मानसिक ताजगी अधिक रहेगी। परिवारजनों की ओर से आमदनी होती दिखाई देगी।

गुप्त विद्या सीखने का शौक पैदा होगा। जो इस क्षेत्र से पहले से जुड़े है उन्हें लाभ होगा। जो जातक प्रकाशन के व्यवसाय में हैं उन्हें धार्मिक विषयों से संबंधित कार्य अधिक रहेगा और उसे करने से लाभ भी होगा। परंतु प्रेमीजन की तबियत में कुछ न कुछ गड़बड़ रहने की संभावना है।

इस समय आपको किसी के साथ संबंध जोड़ने का अवसर मिलेगा। नये व्यक्ति के साथ प्रेम संबंध की शुरूआत होने की संभावना भी प्रबल है। माता के स्वास्थ्य की थोड़ी संभाल करनी पड़ेगी। घर से संबंधित कोई नया कार्य शुरू करेंगे। घर बेचने का विचार हो तो उस कार्य में तेजी आएगी और जो खरीदने का विचार हो तो सौदा पक्का कर सकते हैं, परंतु भले-बुरे हर पहलू का विचार करके ही कोई निर्णय करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

मीन राशि

इस सप्ताह शुक्र राशि बदलकर कन्या राशि में अर्थात् आपकी राशि से सप्तम भाव में से गुजर रहा है। जिससे सप्तम भाव में सभी शुभ ग्रहों का योग आपके वैवाहिक जीवन में मधुरता लाएगा। जीवनसाथी के साथ कोई अच्छी गिफ्ट का लेनदेन होगा। जो जातक विवाह के लिए अच्छे व्यक्ति की खोज में है उनके लिए भी महत्वपूर्ण दिन है।

आने वाले समय में किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में भी आप उत्तम प्रदर्शन कर सकेंगे। नौकरी के लिए इंटरव्यू में सफलता का योग दिखाई दे रहा है। वर्तमान समय मानसिक रूप से भी खूब आनंददायक और सकारात्मक विचार प्रदान करने वाला रहेगा।

मन में प्रणय के विचार अधिक आएंगे और विपरीत लिंग वाले व्यक्तियों के प्रति आपके लगाव में वृद्धि होगी। किसी नयी वस्तु की खरीद का योग भी दिखाई दे रहा है। परिवार का सहयोग उत्तम रहेगा।

सप्ताह का उत्तरार्ध आपकेलिए किसी मुसीबत का संकेद दे रहा है। प्रोपर्टी संबंधी रुके हुए कार्य पूरे होंगे। जायदाद के क्रय-विक्रय में लाभ का संकेत मिल रहा है। माता के प्रति आपका लगाव बढ़ेगा। उनके कारण लाभ की संभावना भी प्रबल बनेगी। माता की तबियत खराब होगी तो इस समय उसमें सुधार आएगा। आपके हृदय और मन आनंद में रहेगा।

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget