Show Mobile Navigation
recentpost

बुधवार, 10 अगस्त 2016

पीएम मोदी का बड़ा फैसला, सुषमा की बीमारी के चलते स्मृति को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

admin - 5:08:00 am

 

10 Aug. 10:41

नई दिल्ली। रक्षाबंधन आने वाला है। इस मौके को और यादगार मनाने के लिए पीएम मोदी ने अपने मंत्रि‍यों को खास आदेश दिए हैं। जहा एक तरफ मोदी ने चंद्रशेखर आजाद के गांव से 'जरा याद करो कुर्बानी' कार्यक्रम की शुरुआत की। वहीं, रक्षाबंधन पर केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी सियाचिन में तैनात सैनिकों को राखी बांधेंगी। वे अपने साथ लोगों के संदेश लेकर वहां पहुंचेंगी। करीब 70 शहर से सैनिकों के लिए यह मैसेज एकत्रित किए गए हैं। वहीं, ख़राब स्वास्थ्य के चलते विदेश मंत्री सुषमा नहीं जा सकेंगी। इसलिए स्मृति उनकी जगह पर वहां जाएंगी।

स्मृति ईरानी सियाचिन में जाने वाली देश की पहली महिला मंत्री

बता दें कि मोदी सरकार के 'जरा याद करो कुर्बानी' के तहत यह कार्यक्रम होगा। सियाचिन 24 हजार फीट की ऊंचाई पर दुनिया का सबसे मुश्किल बैटल फील्ड है। स्मृति ईरानी सियाचिन में जाने वाली देश की पहली महिला मंत्री होंगी। मोदी सरकार ने 70वें स्वतंत्रता दिवस के लिए 'याद करो कुर्बानी' प्रोग्राम शुरू किया है। इसका आयोजन 9 से 23 अगस्त तक होगा। इसमें 75 केंद्रीय मंत्री आजादी के आंदोलन से जुड़े कम से कम दो स्थानों का दौरा करेंगे और शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे।

अन्य सांसद अपने क्षेत्र में तिरंगा यात्रा निकालेंगे। जबकि महिला मंत्री बॉर्डर पर तैनात सैनिकों को राखी बांधेंगी। वैंकेया नायडू ने सोमवार को कहा कि उमा भारती, मेनका गांधी भी बॉर्डर पर जवानों को राखी बांधेंगी। जबकि ख़राब स्वास्थ्य के चलते विदेश मंत्री सुषमा स्वराज नहीं जा सकेंगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें