Show Mobile Navigation

लेबल

बीवी नहीं लगती है सुंदर तो चाणक्य के 5 उपाय आएंगे काम

admin - 10:48:00 pm



10 Aug. 03:19

नई दिल्ली ।

हर किसी की तमन्ना होती है कि उसकी लाइफ पार्टनर सुदंर हो। बहुत कम ही लोग ऐसे हैं, जो किसी स्त्री की सीरत को देखकर उस पर मोहित होते हैं। हर किसी का लाइफ पार्टनर सुंदर हो यह तो संभव नहीं है। ऐसे में आचार्य चाणक्य ने पुरूषों को ऐसे पांच उपाय बताएं हैं, जिनके बारे में जानकर वो अपनी पत्नी से प्रेम कर सकते हैं।

सबसे पहले कांच में अपना चेहरा देखें

संसार में कोई भी व्यक्ति सर्वगुण संपन्न नहीं होता है। अगर आपको अपनी बीवी सुंदर नहीं लगती है तो आपको सुबह उठते ही कांच में अपना चेहरा देखना शुरू कर देना चाहिए। इसका फायदा यह होगा कि आप स्वयं की कमियों को देख सकेंगे।

बीवी के व्यवहार के बारे में सोचें

भगवान हर मनुष्य को गुणवान बनाता है। अगर आपकी बीवी का व्यवहार मधुर है तो आपको अपनी पत्नी के व्यवहार और मीठी वाणी के बारे में सोचना चाहिए। इससे आपका अपनी बीवी के लिए प्रेम उत्पन्न हो सकेगा।

ऐसी स्त्री का स्मरण करें जिसने चोट पहुंचाई हो

जीवन में कई बार अलग-अलग लोगों से सामना होता है। ऐसी कितनी ही महिलाएं होंगी, जिसने अपने व्यवहार से कभी न कभी आपको चोट जरूर पहुंचाई होगी। ऐसे में आपको जीवन के उन कटु अनुभवों को याद करना चाहिए, जिससे अपनी पत्नी के लिए प्रेम उत्पन्न हो सके।

अपने ऐसे कार्य को याद करें, जो आपने छुपाया हो

अधिकतर पुरूषों का स्वभाव चंचल होता है। ऐसे में कभी न कभी आपने भी कुछ ऐसा किया होगा, जो पत्नी के होते हुए आपको शोभा नहीं देता है। इस बात को आपने बीवी से भी छुपाया होगा। ऐसे में अपने उस कार्य को याद करें।

जीवन के कठिन समय को करें याद

बीवी ही ऐसी होती है जो आपके सुख-दुख की साथी होती है। चाणक्य कहते हैं कि जब भी आपको ऐसा अनुभव हो कि आपकी पत्नी सुंदर नहीं है तो ऐसे में आपको अपने बुरे वक्त के बारे में सोचना चाहिए, जब आपकी बीवी ने आपका साथ दिया था।