5 महीने में 1900 पेट्रोल पंप खोलेगा Essar Oil, ऐसे करें आवेदन


फोटो लोड नहीं हुई, दोबारा प्रयास करें

एस्सार आयल ने अपने पेट्रोल पंपों की संख्या अगले 12-15 महीने में बढाकर 5000 करने का लक्ष्य रखा है। यह संख्या इस समय 2400 है। एस्सार आयल के प्रबंध निदेशक व सीईओ ललित कुमार गुप्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, तेल कीमतों को नियंत्रण मुक्त किए जाने से हमें बहुत अच्छा अवसर मिला है और एक साल में हम अपने पेट्रोल पंप की संख्या को 1600 से बढाकर 2400 की है।

उन्होंने कहा, हमारी योजना मार्च 2017 तक परिचालनगत पेट्रोल पंपों की संख्या 4300 करने की है। इसे बाद में 5000 किया जाएगा। इससे हमारी बिक्री में अच्छी खासी वद्धि होनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि एस्सार आयल ने अपनी बहुलांश हिस्सेदारी रूस की रोजनेफट को बेचने पर सहमति जताई है। एस्सार ऑयल को उम्मीद है कि 2 से 3 साल में उसकी सेल्स 1 करोड़ किलोलीटर तक पहुंच जाएगी। एस्सार की मौजूदा सेल्स 25 लाख किलोलीटर है।

5 महीनें में ही खुलेंगे 1900 नए पेट्रोल पंप

एस्सार ऑयल के मुताबिक मार्च 2017 तक 4,300 आउटलेट्स को शुरू कर देगी। उसके बाद कंपनी बचे हुए आउटलेट्स को स्थापित करने पर ध्यान देगी। फिलहाल एस्सार ऑयल के ज्यादातर पेट्रोल पंप टियर 2 और टियर 3 शहरों में है। कंपनी नए पेट्रोल पंप देश भर के सभी शहरों में राष्ट्रीय और राज्य स्तर के हाईवे के आसपास खोलने जा रही है।

आप भी ऐसे कर सकते हैं आवेदन

एस्सार ऑयल पेट्रोल पंप की डीलरशिप के लिए आपके पास 800 वर्गमीटर का स्पेस होना जरुरी है, जबकि हाईवे पर खोलने के लिए 1200 वर्गमीटर की जगह होनी चाहिए। डीलरशिप लेने के लिए आप एस्सार ऑयल की वेबसाइट www.essaroil.co.in पर जाकर आवेदन फार्म डाउनलोड कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि उनका डीलशिप का सेलेक्शन प्रोसेस बिलकुल पारदर्शी है।

1 महीने में मिल जायेगी डीलरशिप

आवेदन प्रक्रिया के बाद कंपनी आपके बताये गये स्थान का सर्वे करेगी। और अगर आपकी जमीन कंपनी के नियमों को पूरा करती है तो आपको एक महीने के भीतर आपको डीलरशिप अलॉट कर दिया जाएगा।

डीलर को कंपनी देगी यह सुविधाएं

आउटलेट को सेटअप करने के लिए कपंनी की तरफ से इंजीनियरिंग और टेक्निकल सपोर्ट दिया जाएगा और साथ में रिटेल आउटलेट की डिजाइनिंग और ब्रांडिग एस्सार ऑयल ही करेगी। पेट्रोल पंप पर सेल्स बढ़ाने के लिए नई तकनीकों के बारे में कंपनी समय समय पर आपको अपडेट करेगी। वही कंपनी द्वारा कर्मचारियों को ट्रेनिंग भी मुहैया कराया जाएगा।

ये बातें भी है जरुरी डीलरशिप के लिए

डीलरशिप प्राप्त करने के लिए आपको कितनी रकम लगानी होगी यह कंपनी द्वारा तय किया जाएगा और कंपनी आपकी जगह की हिसाब से ये रकम को सुनिश्चित करेगी। सरकारी एंजेसी से पेट्रोल पंप खोलने के कानूनी मंजूरी लेनी पड़ेगी। जिसके लिए कानूनी मंजूरी के तौर पर आपको रिटेल में पेट्रोल बेचने के लिए लाइसेंस, सेल्स टैक्स रजिट्रेशन कराना होगा। कानूनी मंजूरी लेने में कंपनी आपकी मदद करेगी।

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget