आज होगा फैसला, सीएम महबूबा से मिलकर पीएम मोदी कश्मीर से हटाएंगे धारा 370 !

 

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती शुक्रवार शाम दिल्ली पहुंचीं। जन्नत को जहन्नुम नहीं बनने देने का एलान करने वाली महबूबा मुफ्ती कश्मीर में शांति का माहौल तलाशने के लिए आज प्रधानमंत्री से मिलने वाली हैं। खबर है कि इन दोनों के बीच जम्‍मू कश्‍मीर से धारा 370 खत्‍म करने को लेकर भी रणनीति बनेगी। दिल्ली में श्रीनगर के सरकारी सूत्रों ने कहा कि महबूबा मोदी से उनके 7 रेसकोर्स आवास पर मिलेंगी।

महबूबा मुफ्ती से इससे पहले राजनाथ ने की थी मुलाकात

महबूबा की मोदी के साथ बैठक ऐसे समय में होगी, जब हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय कश्मीर दौरे से लौटे हैं। हालांकि उनके दौरे के बावजूद कश्मीर में हालात जस के तस हैं और अलगाववादियों ने आंदोलन का रास्ता नहीं छोड़ा है। महबूबा ने इससे पहले कहा था कि मैं कहती हूं कि 95 फीसदी कश्मीर के लोग शांतिपूर्ण तरीके से हल चाहते हैं, बातचीत से चाहते हैं मगर 5 प्रतिशत लोग उपद्रव चाहते हैं। बदकिस्मती से जो उपद्रवी हैं वो हमारे बच्चों की आड़ में फौजी कैंपों पर हमला करवाते हैं। वो चाहते हैं कि छोटे बच्चे मर जाएं, अंधे हो जाएं।

महबूबा के इस दावे के जवाब में किसी ने साल 2010 की अशांति का जिक्र कर दिया तो वो और भड़क उठीं। जो मरे वो दूध या टॉफी लेने नहीं गए थे। गुस्से में महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आप इन दो चीजों को मत मिलाइए। बता दें कि कश्मीर में आठ जुलाई को हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से हिंसक प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन की वजह से घाटी में जनजीवन अस्त-व्यस्त है और हिंसक प्रदर्शन में अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

2 दो और 4 चार लाइन शायरी Do Or Chaar Line Touching Shayari

हीर-रांझा के प्यार की कहानी- Love story of heer ranjha part-2