जिस बैंक में काम करता था उसी को लगा दिया 300 करोड़ का चूना

 

जिस बैंक में काम करता था उसी को लगा दिया 300 करोड़ का चूना




नई दिल्ली। एक बैंक का कर्मचारी जिस बैंक में काम करता था, उसी को 300 करोड़ का चूना लगाकर चलता बना। मामला चंडीगढ़ का है। यहां के सेक्टर 7 स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक की ब्रांच में काम करने वाला फॉरेन एक्सचेंज ब्रांच के असिस्टेंट मैनेजर ने ऐसी हरकत की है। और इसके बाद यह शातिर चोर पूरे परिवार को लेकर विदेश भाग गया है।

आरोपी का नाम आशु मेहरा बताया जा रहा है। आशु ने कुल 302 करोड़ रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर किए है। इतना ही नहीं वो बीते कई वर्षो से अपने दुबई व बहामास स्थित विदेशी खातों में भी पैसे भेज रहा था। इतनी बड़ी राशि को आरोपी ने एक-दो बार में नहीं बल्कि पूरे 16 किश्तों में अपने खाते में ट्रांसफर किया।

सारा फंट ट्रांसफर 4 फवरी 2015 से 10 फरवरी 2016 के बीच हुआ। बैंक के साथ इतनी बड़ी रकम का फ्रॉड करके उसने तीन माह पहले ही नौकरी छोड़ दी और अपनी पत्नी व बच्चों के साथ फरार हो गया। अब बैंक की शिकायत के आधार पर सीबीआई ने मामले की जांच शुरु कर दी है। सीबीआई ने सबसे पहले बैंक रिकॉर्डस खंगालने शुरु किए है।

क्यों कि जांच अधिकारियों को लगता है कि इस काम में बैंक का कोई बड़ा अधिकारी भी सम्मिलित है। साथ ही सीबीआई इस मुद्दे पर भी जांच कर रही है कि कैसे प्रमोशन के बाद भी आरोपी इस ब्रांच में कार्यरत रहा।

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget