Show Mobile Navigation

लेबल

साप्ताहिक राशिफल इस हफ्ते 1,3 और 8 अंक वालों की होगी हर इच्छा पूरी, जानें क्या कहती है आपकी राशि

admin - 4:44:00 am

 


मेष - आद्र्रा नक्षत्र में आरंभ यह सप्ताह खास व्यक्तियों से मुलाकात करवाकर कार्यों की रूपरेखा बनवाएगा। नए क्षेत्र में निवेश की अलग-अलग योजनाएं बनेंगी। व्यापारियों के लिए कृषि संबंधित पेस्टीसाइड्स का सेक्टर लाभकारी साबित होगा। महिला तथा छात्रवर्ग को प्रशासनिक प्रबंधन में बेहतर अवसर प्राप्त होंगे, प्रयास करें।शुभ रंग : नीला, लाल शुभ अंक : 1, 4 दिशा : आग्नेय, मध्यदक्षिणअनुकूल सलाह : नियोजित रूपरेखा में कार्य का दीर्घ कालिक लाभ प्राप्त करें।

मिथुन - व्यवसायिक दृष्टिकोण से अनुकूल समय है। यदि कम्पनी स्विच करने का सोच रहे हैं तो पूरी जानकारी निकालने के बाद आगे बढ़ सकते हंै। व्यापारियों के लिए ग्रेन मार्केट में मुनाफा वसूली का अच्छा योग बन रहा है। लाभ मिल सकता है। महिला तथा छात्रवर्ग को आउटसोर्सिंग के साथ-साथ एनिमेशन के क्षेत्र में लाभ।शुभ रंग : आसमानी नीला, हल्दी पीलाशुभ अंक : 3, 8 दिशा : वायव्य, उत्तरअनुकूल सलाह : व्यावसायिक प्रणाली में फेरबदल करते हुए निर्णय लें।

सिंह - भूमि भवन से जुड़े मामलों में गति बढ़ेगी। लाभ का सौदा हाथ में आ सकता है। प्रयासों में तेजी लाएं, निवेश के लिए कानूनी तौर पर पुख्ता जानकारी मुहैया कर लें। व्यापारियों के लिए स्वर्ण आभूषण भविष्य की दृष्टि से लाभप्रद रहेगा। महिला तथा छात्रवर्ग को मेडिकल साइंस में राष्ट्रीय अवसर प्राप्त हो सकते हैं।शुभ रंग : स्लेटी, क्रॉस ब्लैक, हराशुभ अंक : 8, 9 दिशा : पश्चिम, उत्तर अनुकूल सलाह : अवसरों को परखने के लिए सामाजिक सहयोग लें।

तुला - शासकीय तंत्र से जुड़े लोगों को अवसरों की प्राप्ति का येाग है। संभवतया राजनैतिक दृष्टिकोण से भी किसी पद की प्राप्ति का ऑफर मिल सकता है। हालांकि लाभ किसी अन्य क्षेत्र में मिलेगा। व्यापारियों के लिए संबंधित क्षेत्र में बुधवार से लाभ की स्थितियां बनेंगी। महिला तथा छात्रवर्ग को नौकरी का ऑफर मिल सकता है।शुभ रंग : चमकीला हरा, दूधिया सफेदशुभ अंक : 3, 9 दिशा : पूर्व, उत्तर अनुकूल सलाह : स्पेशलाइजेशन करते हुए गुणीय आधार का विकास करें।

धनु - आलस्य को त्यागना होगा। नेचर में बदलाव करने से कार्य की गति बढ़ेगी। धनाढ्य लोगों से संपर्क होगा। पुरानी योजना का विस्तार भी संभव है प्रयास करें। व्यापारियों के लिए जंगली फलों का आयात-निर्यात सौदा लाभ की स्थितियां बनाएगा। महिला तथा छात्रवर्ग को भौतिकी शिक्षा एवं प्रबंधन में राजकीय अवसर मिलेंगे।शुभ रंग : गहरा लाल, अंगूरी हराशुभ अंक : 3, 7 दिशा : मध्यपूर्व, दक्षिणअनुकूल सलाह : धार्मिक दृष्टिकोण से आत्मबल में अभिवृद्धि करने से लाभ।

कुंभ - प्रणालीबद्ध चलने से कार्य क्षेत्र में अनुकूलता के साथ पदोन्नति होगी। अच्छे लोगों का संपर्क बढ़ेगा। भूमि में निवेश की योजना भी बनेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा व्यापारियों के लिए कू्रडिंग बिजनेस सामंजस्य के साथ लाभ देगा। महिला तथा छात्रवर्ग को प्रशासनिक सेवा से जुड़े परीक्षाओं में सफलता का योग, प्रयास करें।शुभ रंग : सिंदूरिया, गहरा कालाशुभ अंक : 3, 4 दिशा : पूर्व, आग्नेयअनुकूल सलाह : योजनागत आधार मजबूत बनाते हुए सहयोग लेकर बढ़ें।

वृष - व्यवसायिक गतिविधि में प्रादेशिक अवसर प्राप्त हो सकते हैं। मित्रों के माध्यम से कार्य का संबंध लाभ की दृष्टि से तय किया जा सकता है, लाभ निश्चित मिलेगा। व्यापारियों के लिए रजत तथा सौंदर्य प्रसाधन की वस्तुओं में निवेश का मार्ग खुलेगा। लाभ की स्थितियां बनेंगी। महिला तथा छात्रवर्ग को मनचाही सफलता मिलेगी।शुभ रंग : हल्का गुलाबी, नींबू पीलाशुभ अंक : 2, 4 दिशा : नैऋत्य, मध्यपश्चिमअनुकूल सलाह : सफलता तथा सहयोग सही मापदंड में होना चाहिए।

कर्क - सोमवार से निर्णय क्षमता का विकास होगा। प्रकृति के अनुसार नया जोखिम उठाएंगे। श्रेष्ठता को साबित करने का प्रयास करेंगे। व्यापारियों के लिए भौतिकीय उपक्रमों में निवेश की योजना लाभान्वित करेंगी। महिला तथा छात्रवर्ग को फॉरेन टें्रड एंड मैनेजमेंट व तकनीकीक्षेत्र में सफलता की प्राप्ति।शुभ रंग : नीविया ब्ल्यू, पर्ल पिंकशुभ अंक : 5, 7 दिशा : ईशान, मध्यपूर्व अनुकूल सलाह : लाभ देने वाली योजनाओं पर फोकस रखें।

कन्या - विभागीय सफलता मिलने से आत्मबल बढ़ेगा। संभवतया शहर से बाहर जाने का लाभकारी योग बनेगा। साथ ही तकनीकी तौर पर प्रबुद्ध माने जाएंगे। व्यापारियों के लिए खरी फसल के सौदे दीर्घ निवेश का बेहतर विकल्प बनेगा। महिला तथा छात्रवर्ग को कोरियोग्राफी, डायरेक्शन से जुड़े क्षेत्र में सफलता।शुभ रंग: केसरिया पीला, जामुनीशुभ अंक : 2, 6 दिशा : वायव्य, ईशानअनुकूल सलाह : महिला मित्र के माध्यम से योजनाओं में रणनीतिक परिवर्तन करें।

वृश्चिक - प्रशासनिक अधिकारियों के लिए पदोन्नति का अवसर है। संभवतया सितंबर-अक्टूबर में पदोन्नति का योग है। साथ ही नए विभाग में अनुकूलता रहेगी। व्यापारियों के लिए भूमि से संबंधित तथा उत्खनन से संबंधित क्षेत्र में प्रतीक्षा के बाद लाभ की प्राप्ति। महिला तथा छात्रवर्ग को रेलवे प्रशासन में सेवा का अवसर मिलेगा।शुभ रंग : घटेरी काला, समुद्री हरा शुभ अंक : 4, 7 दिशा : नैऋत्य मध्य पश्चिमअनुकूल सलाह : निर्णयों पर अधिक दबाव डालने से लक्ष्य प्रभावित हो सकता है।

मकर - भाग्य साथ दे सकता है बशर्ते अधिक सोचने से बचते हुए किसी नियत मुकाम पर स्वयं को उपस्थित करते हुए कार्य करते रहें। आगे लाभ मिलेगा। जल्दबाजी से बचें। व्यापारियों के लिए इको सिस्टम ग्रीन हाउस हार्वेस्टिंग सिस्टम से जुड़े क्षेत्र में लाभ। महिला तथा छात्रवर्ग को नेवी से जुड़े इंजीनियरिंग सेक्टर में अवसर।शुभ रंग : पर्पल, गे्रशुभ अंक : 5, 9 दिशा : पश्चिम वायव्यअनुकूल सलाह : जनहित की दृष्टि से कार्य करते हुए लक्ष्य को साधें।

मीन - परिवर्तन के साथ शुरुआत करेंगे। स्वयं पर झल्लाहट होगी लेकिन मंगलवार के बाद कार्य विशेष के होने से आराम मिलेगा। अन्तर्मुखी स्वभाव से बाहर निकलें। व्यापारियों के लिए वैदेशिक अवसर मिल सकते हैं। लाभ के लिए बढें़। महिला तथा छात्रवर्ग को पब्लिक, प्राइवेट सेक्टर में जॉब ऑफर होगा।शुभ रंग : चमकीला हरा, बैंगनी शुभ अंक : 2, 8 दिशा : पूर्व, उत्तरअनुकूल सलाह : स्वयं का आकलन करते हुए वैचारिक परिवर्तन करना सही होगा।