सलमान की जिंदगी पर अगले 50 घंटे सबसे ज्यादा भारी


मुंबई. यह खबर सलमान खान के चाहने वालों का दिल तोड़ सकती हैं, क्योंकि बॉलीवुड के दबंग खान के लिए अगले 50 घंटे सबसे ज्यादा भारी हैं. चिंकारा और काले हिरण मामले में 25 जुलाई को हाईकोर्ट का फैसला आना वाला है, जिसके बाद यह साफ होगा कि क्या सलमान जेल जाएंगे या उन्हें राहत मिलेगी.
25 जुलाई को सलमान खान के खिलाफ हिरण शिकार मामले के दो अलग-अलग प्रकरण में फैसला आना है. फैसला राजस्थान हाईकोर्ट को सुनाना है, मई के अंतिम सप्ताह में इस मामले में बहस पूरी हो गई थी और न्यायाधीश ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

सलमान ने लोअर कोर्ट की तरफ इन दो मामलों में एक व पांच साल की सजा को चुनौती दे रखी है. जबकि राज्य सरकार ने सलमान को सुनाई गई सजा को नाकाफी बताते हुए अपील की थी. अब देखने वाली बात यह होगी कि हाईकोर्ट अपने फैसले में सलमान को राहत प्रदान करता है या फिर उन्हें सजा सुनाता है.
कोर्ट ने यदि सलमान को सुनाई गई पांच साल की सजा को बरकरार रखता है तो उन्हें एक बार फिर जोधपुर जेल में जाना पड़ेगा. दोनों मामलों में ट्रायल कोर्ट की तरफ से दोषी करार दिए जाने के बाद सेशन कोर्ट ने भी सलमान की सजा को बरकरार रखा था.

इन मामलों पर होगा फैसला:

- भवाद में शिकार (चिंकारा केस): सलमान पर 26 सितंबर 1998 की रात जोधपुर से सटे भवाद गांव की सरहद पर एक हिरण का शिकार करने का आरोप. 17 फरवरी 2006 को सीजीएम कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई.

- घोड़ा फार्म, मथानिया में शिकार (चिंकारा केस): सलमान पर 28 सितंबर 1998 की रात घोड़ा फार्म के पास दो हिरणों का शिकार का आरोप. 10 अप्रैल 2006 को सीजीएम कोर्ट ने सलमान को दोषी करार देते हुए उन्हें पांच साल की सजा सुनाई.

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget