5 वेबसाइट, जो घर बैठे काम करने पर देंगी 60 हजार रुपये प्रति महीना earn money online without investment

5 वेबसाइट, जो घर बैठे काम करने पर देंगी 60 हजार रुपये प्रति महीना earn money online without investment

these five website shows the best way to earn money online without investment

अगर आप इंटरनेट फ्रेंडली हैं और घर बैठे अच्‍छी खासी कमाई करना चाहते हैं। तो इसके लिए कुछ वेबसाइट आपको बेहतरीन अवसर प्रदान कर रही हैं। इन वेबसाइट पर आपको सुविधा और समय के अनुसार 100 घंटे काम करना है और हर महीने होगी 60 हजार रुपये से ज्‍यादा कमाई....आइए पढ़ें पूरी खबर...

ऐसे कमाएं ऑनलाइन पैसा
ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए एम टर्क, ओ डेस्‍क, स्‍क्रिप्‍टेड, फीवर और इलैंस वेबसाइट्स का नाम सबसे ऊपर आता है। ये पांच वेबसाइट ऐसी हैं जिन पर बिना किसी इनवेस्‍ट के अच्‍छी कमाई की जा सकती है। सबसे पहले आपको इन वेबसाइट्स पर रजिस्‍टर्ड होना होगा। इसके बाद ऑनलाइन जॉब के लिए साइन-इन कर सकते हैं। साइन-इन करते समय यूजर को इंटरनेशनल डिजिटल वॉलेट पर अपना रजिस्‍ट्रेशन भी कराना होगा। ऐसा इसलिए भी जरूरी है कि काम पूरा होने के बाद आपको मिलने वाला पैसा बैंक एकाउंट में आसानी से ट्रांसफर हो सके।

1. एम टर्क :-
एम टर्क का पूरा नाम अमेजन मैकेनिकल टर्क है, यह एक मार्केट प्‍लेटफॉर्म है जहां फ्रीलांसर और डेवलपर्स के तौर पर बिजनेस संबंधित काम किए जाते हैं। इसमें बिजनेस रिलेटेड कुछ छोटे-छोटे काम होते हैं जिनको ऑनलाइन ही पूरा किया जा सकता है। सभी कामों को अलग-अलग हिस्‍सों में बांट दिया जाता है। यहां पर आपको हिट के आधार पर पैसा मिलता है। जैसे कि, एक शॉपिंग बिल से किसी आइटम को निकालकर एक्‍सेल शीट में उसे जोड़ना होता है। इस काम को लगभग 3 मिनट में पूरा किया जा सकता है इसके लिए एम टर्क आपको 5 रुपये देती है। यह है कंपनी की वेबसाइट - https://www.mturk.com...

2. ओ डेस्‍क :-
यह वेबसाइट भी छोटे-छोटे बिजनेस के लिए इंडिविजुअल डेवलपर्स और फ्रीलांसर को जोड़ने का काम करती है। यहां पर काम करने के लिए आपके पास वेब डिजाइनिंग, लोगो डिजाइनिंग के साथ-साथ वर्डप्रेस वेबसाइट को डेवलप और मेंटेन करने का काम आना चाहिए। इस तरह के काम को पूरा करने पर ओ डेस्‍क्‍ आपको 300 रुपये प्रति घंटे के हिसाब से पेमेंट करती है। ओ डेस्‍क से साथ काम करने के लिए आपको https://www.odesk.com पर लॉग-इन करना होगा।

3. स्‍क्रिप्‍टेड :-
जैसा कि इस वेबसाइट का नाम है इसमें फ्रीलांसर राइटर्स की जरूरत होती है। यदि आपकी इंग्‍लिश अच्‍छी है और किएटिव राइटिंग जानते हैं तो 500 शब्‍दों के कंटेंट के लिए कंपनी आपको 1500 रुपये देती है। इस वेबसाइट के साथ जुड़कर इंग्‍िलश के अच्‍छे राइटर्स 50 हजार रुपये प्रति महीने तक कमाते हैं। अगर आप भी इससे जुड़ना चाहते हैं तो http://scripted.com पर लॉग इन करना होगा।

4. फीवर :-
फीवर डॉट कॉम में काम करने के लिए आपको लोगो डिजाइनिंग, राइटिंग और ट्रांसलेशन आना चाहिए। यह वेबसाइट सिर्फ ऐसे ही काम करवाती है और इसके एवज में 5 डॉलर तक की पेमेंट करती है। यह वेबसाइट उन लोगों को काम देना ज्‍यादा प्रिफर करती है जो घर बैठे-बैठे तय सीमा के अंदर काम पूरा कर सकें। अगर आप भी इससे जुड़ना वाहते हें तो https://www.fiverr.com पर लॉग-इन कर सकते हैं।

5. इलैंस :-
यह काफी पुरानी वेबसाइट है इसे 1999 में शुरु किया गया था। रिपोर्ट की मानें तो इससे करीब 20 लाख फ्रीलांसर जुड़ चुके हें। इसके अलावा पिछले साल ओ डेस्‍क डॉट कॉम को भी इलैंस ने ही खरीद लिया था। अभी दोनों वेबसाइट्स करीब 80 लाख लोगों के साथ जुड़कर 180 देशों में फ्रीलांस का काम कर रही है। जबकि इन वेबसाइटस का ऑनलाइन कारोबार तकरीबन 1200 करोड़ रुपए का है। यदि आप भी घर बैठे https://www.elance.com के साथ काम करना चाहते हैं तो इस पर लाग इन करना होगा।

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget