Agrawal samaj yuvak yuvti parichay sammelan shivpuri 2015

मध्यदेशिय अग्रवाल समाज शिवपुरी द्वारा आयोजित दो दिवसीय परिचय सम्मलेन में
हजारो की संख्या में अग्रवाल बंधुओ ने भाग लिया साथ ही सैकड़ों युवक युवती ने मंच पर अपना परिचय दिया है और अपने जीवन साथी के बारे अपनी राय देकर जीवन साथी को खोजने के प्रयास किये गए।

अग्रवाल समाज द्वारा पत्रिका का आयोजन किया गया जिसमे लगभग १३०० प्रविष्टियाँ हुई.
साथ ही प्रदेश के विभिन्न जिलों व संभागो से बढ़चढ़कर लोगो ने भाग लिया और सम्मलेन को सफल बनाने योगदान दिया।

२९ मार्च रविवार को सम्मलेन में कुछ जोड़े भी बने जो सम्मलेन के सफलता के परिणाम सिद्ध हुए। .

विधुर और तलाकशुदा का जीवन संवारा अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन ने
गांधी पार्क मैदान में दो दिन के सम्मेन में हुए आधा दर्जन संबंध तय, समाज में उत्साह का वातावरण
शिवपुरी- ईश्वर के संसार रूपी इस दुनिया में हर किसी को जीवन जीने का अधिकार है खासतौर से पुरूष और स्त्री के जीवन में यदि किसी एक के असमय काल-कालवित होने पर विपत्तियों का पहाड़ टूट जाता है।

ऐसे में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज का परिचय सम्मेलन यह भ्रम मिटाता है कि तलाकशुदा और विधवा महिलाऐं भी पुन: जीवन जीने का अधिकार रखते है इसके लिए गांधी पार्क में आयोजित परिचय सम्मेलन यह संदेश देता है कि महिला-पुरूष एक-दूसरे के लिए बने है। इसकी मिसाल पेश की तलाकशुदा युवक प्रवीण गोयल निवासी बदरवास ने जिन्होंने समाज की परिचय स्मारिका में अपना परिचय प्रकाशित कराया।

जिनका परिचय आज मंच से हुआ तो यहां प्रवीण को नई जीवन संगिनी के रूप में ग्वालियर से आई विदुर संध्या पुत्री स्व.गोपालदास अग्रवाल ने प्रवीण का हाथ थामने का फैसला किया। इस जोड़े की सहर्ष स्वीकृति दोनों के परिजनों ने भी भरे कार्यक्रम में की और समाज में इस जोड़े के लेकर बड़े उत्साह का वातावरण देखा गया।

इसके अलाला कार्यक्रम में एक अन्य जोड़ा भी तय हुआ जिसमें अक्षिता अग्रवाल निवासी करैरा का संबंध सुभाष गुप्ता इंजीनियर निवासी चंदेरी के साथ हुआ साथ ही एक अन्य जोड़ा भी जहां वर-वधु पक्ष शिवपुरी के निवासी है ने यह रिश्ता किया। इन तय हुए जोड़ों को उपहार स्वरूप अनेकों सामग्री आयोजन समिति मध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा प्रदान की जाएगी। इन जोड़े के तय होने पर मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राकेश गर्ग (टिल्लू) सहित समाज के महामंत्री सुदर्शन प्रधान, महेश गोयल,द्वारिका प्रसाद कार्या वाले, मोहन जी सेसई वाले, रामेश्वर जी गुप्ता, कैलाश गुप्ता, डॉ. दिनेश गोयल, श्रेयांस जैन, गोपाल टोंगरा वाले, हरिओम नरियल वाले, हरिबल्लभ बंसल, पियूष गुप्ता, सौरभ मित्तल, अंकेश गुप्ता, सतीश गुप्ता, देवेन्द्र गुप्ता, महेन्द्र गोयल व प्रधान संयोजक गोपालकृष्ण चौधरी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप गुप्ता (दीपू), उपाध्यक्ष उत्तम गोयल, महामंत्री सुदर्शन प्रधान, कोषाध्यक्ष अजय बंसल, सह मंत्री आदेश गुप्ता, प्रचार मंत्री मनीष बंसल व मथुरा प्रसाद गुप्ता आदि ने हर्ष व्यक्त किया और आशान्वित है कि इस परिचय सम्मेलन से अनेकों जोड़े अपने जीवन की भव्य शुरूआत दांपत्य जीवन में बंधकर करेंगें। कार्यक्रम का सफल संचालन राजेश गोयल रजत, राकेश गोयल, समर्थ अग्रवाल, सुश्री शैला अग्रवाल, सुनील जैन ने शायराना अंदाज व अपनी कार्यशैली में संयुक्त रूप से किया।
बाहर से पधारे अतिथियों का हुआ सम्मान
कार्यक्रम में प्रदेश भर से अग्रवाल समाज के प्रतिनिधियों व वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भाग लिया। इसके अलावा कार्यक्रम में विभिन्न जिला व तहसीलों से आए समाज के अध्यक्षों को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया गया। जिसमें नरवर के सुकुमार जैन, बृजेश मंगल, राजेश सरेन ग्वालियर, पोहरी से श्रीनिवास बंसल, कोलारस से धर्मेन्द्र जैन, बदरवास से राधारमण गुप्ता, कराहल से विष्णु बंसल, मुरैना से मुरारी लाल व डबरा से कैलाशनारायण को सम्मानित किया गया। इसके अलावा मोहना, कोलारस, बदरवास, भौंती, खोड़, दतिया, अशोकनगर, श्योपुर, विजयपुर, गुना, झांसी, आरोन, मुंगावली सहित अन्य स्थानों से आए अग्र बन्धुओं का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget